वर्दी पहन दारोगा बुलेट पर चले बीजेपी का प्रचार करने, SSP की गिरी गाज़, बुलेट सीज

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों की घोषणा के साथ ही 10 मार्च से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। जिसमें आचार संहिता का पालन करने के लिए जगह-जगह पुलिस द्वारा चैकिंग की जा रही है लेकिन जब पुलिस वाले ही आचार संहिता का उल्लंघन करे तो जनता को क्या कहेंगे और कैसे आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाही करेंगे.

जी हां ऐसा ही कुछ हुआ यूपी के लखनऊ में जहां बीजेपी के प्रचार करने के आरोप में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दारोगा पर गाज गिराई. आपको बता एसएसपी के आदेशानुसार लखनऊ में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसमें गाड़ियों पर प्रचार-प्रसार की रोकथाम के लिये सभी थाना इंचार्जों और दारोगाओं को एसएसपी ने सख्त आदेश दिए हैं। लेकिन इन आदेशों की पुलिस अधिकारी ही धज्जियां उड़ाते दिखे.

आपको बता दें कि ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बालागंज चौराहे पर दारोगा अवनीश सिंह वर्दी पहनकर बीजेपी का खूब प्रचार करते दिखे वो भी बुलेट पर सवार होकर. आप देख सकते है किस कदर दारोगा वर्दी पहनकर सीना ताने बुलेट पर और बुलेट के पीछे बीजेपी का नेम प्लेट लगाकर प्रचार कर रहे हैं. ऐसे में कैसी पुलिस की चैकिंग अभियान औऱ कैसी आचार संहिता जब अधिकारी खुद इसका पालन नहीं कर रहे हैं.

वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बड़ी कार्रवाई की। एसएसपी ने आचार संहिता का उल्लंघन कर बुलेट की नम्बर प्लेट पर बीजेपी का प्रचार करने वाले दारोगा पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here