अल्मोड़ा में खौफनाक वारदात, सवर्ण लड़की से शादी पर दलित नेता की हत्या

almora muder of dalit
photo – hindustan

अल्मोड़ा में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक सवर्ण युवती से विवाह करने की कीमत एक दलित युवक को जान देकर चुकानी पड़ी है। लड़की के घर वालों ने युवक ही हत्या कर दी है।

हिंदुस्तान में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार अल्मोड़ा के भिंकियासैंण में ये वारदात हुई है। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके सल्ट के पनुवाधौखन निवासी जगदीश चंद्र पुत्र केश राम और भिकियासैंण निवासी गीता उर्फ गुड्डी ने पिछले साल 21 अगस्त को विवाह किया था।

विधानसभा के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, भर्तियों की सीबीआई जांच की मांग

शादी से पहले गुड्डी अपने सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह के साथ रहती थी। आरोप है कि एक दलित से शादी करना उसके सौतेले भाई और पिता को रास नहीं आया और दोनों ने मिलकर जगदीश की हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही सवर्ण जाति से आने वाली गुड्डी के घर वाले नाराज चल रहे थे। इसी बीच उन्हे भिकियासैंण में एक दिन जगदीश दिख गया। उसे देखते ही गुड्डी के सौतेले पिता और सौतेले भाई ने उसे गाड़ी में अगवा किया और लेकर चले गए। बाद में जगदीश की लाश गाड़ी से बरामद हुई है। वहीं पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर तहकीकात शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here