Corona virus : 15 जून से फिर लगेगा देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन? जानिए सच्चाई

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में संक्रमण से अभी तक 8102 से ज्यादा मौतें हो चुकी है। स्‍वास्‍थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के 2 लाख 86 हजार 579 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. देश में लॉकडाउन 3.0 के बाद से कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है।स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़ों के मुताबिक अब तक 1.41 लाख मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1.37 लाख है।

तेजी से खबर हो रही वायरल, किया जा रहा ये दावा

वहीं इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमे दावा किया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते कहर के चलते देश को लॉकडाउन किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि 15 जून से एक बार फिर पूर्ण लॉकडाउन देश में लगा दिया जाएगा। इस वायरल खबर पर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो ने फैक्ट चैक किया. PIB ने वायरल मैसेज को पूरी तरह से गलत और झूठा बताया.

PIB ने किया फैक्ट चैक

PIB ने फैक्ट चैक करते हुए ट्वीट किया कि ‘सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. #PIBFactcheck- यह #Fake है. फेक न्यूज फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें. जिससे साह कि 15 जून से कोईलॉकडाउन नही बढेगा और अगर ऐसा हुआ भी तो केंद्र सरकार द्वारा इसका ऐलान किया जाएगा औऱ लोगों को अवगत कराया जाएगा। अत: आप सभी से निवेदन है कि ऐसी भ्रामक पोस्ट के विश्वास में न आएं और न ही ऐसी खबरों को शेयर न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here