उत्तराखंड में सस्ती हुई कोरोना जांच, सरकार ने कम किए आरटी-पीसीआर टेस्ट के रेट

देहरादून : बीते दिन उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम देखने को मिला। बीते दिन 400 कोरोना के मामले सामने आए वहीं 14 लोगों की मौत हुई। मृतकों को कई अन्य गंभीर बिमारियां थी। वहीं बता दें कि इस बीच सरकार ने लोगों को राहत दी है। जी हां बता दें कि एंटीजन टेस्ट के बाद अब आरटी पीसीआर टेस्ट के रेट सरकार ने कम कर दिए हैं ताकि लोग कम रेट पर कोरोना जांच करा सके और जिनको संक्रमण है उनका पता चल सके ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

बता दें कि शासन की ओर से जारी नए आदेश के अनुसार सरकारी और निजी अस्पतालों से सैंपल जांच के लिए निजी पैथोलॉजी लैब को भेजे जाते हैं, तो उसके लिए 1400 रुपये प्रति सैंपल लिए जाएंगे। पहले आरटी पीसीआर जांच 2000 और 2400 रुपये में निर्धारित थी जिसे सरकार ने कम कर दिया है। आदेश के अनुसार अगर निजी लैब मरीज का सैंपल खुद लेते हैं तो मैदानी क्षेत्रों में 1500 रुपये प्रति सैंपल तय किए गए हैं। ये दरें देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर जनपद मुख्यालय, विकासनगर, डोईवाला, ऋषिकेश, सहसपुर व नैनीताल जिले के हल्द्वानी, रामनगर, कालाढुंगी व लालकुआं क्षेत्र में लागू होगी।

वहीं बता दें कि पर्वतीय क्षेत्रों में 1680 रुपये प्रति सैंपल की जांच की जाएगी। सरकार की ओर से तय नई दरों में जीएसटी भी शामिल है। वहीं बता दे कि इससे पहले एंटीजन रैपिड टेस्ट के रेट कम किया था। जनता एंटीजन टेस्ट 719 रूपए में करा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here