इंतजार खत्म : सैलानियों के लिए इस दिन खुलेगा कॉर्बेट नेशनल पार्क, यहां करें ऑनलाइन बुकिंग

रामनगर : कोरोना वायरस के खतरे के चलते बंद पड़ा कॉर्बेट नेशनल पार्क अब फिर से सैलनियों के खोला जा रहा हैं. देश विदेश के सैलानियों का पसंदीदा कॉर्बेट नेशनल पार्क 17 मार्च को बंद कर दिया गया था. कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर यहाँ पर्यटन गतिविधियां बंद कर दी गई थी लेकिन अब यहाँ फिर से पर्यटन गतिविधियों को शुरू करने की राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण से हरी झंडी मिल गई हैं.

इन दिन से खोला जाएगा नेशनल पार्क

आपको बता दें कि 14 जून से कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी,झिरना,पाखरो और ढेला जोन को सैलनियों के लिए खोला जा रहा हैं. लॉक डाउन में घरों में बंद रहे सैलानी अब 14 जून से  कॉर्बेट नेशनल पार्क में वाइल्ड लाइफ सफारी का आनंद ले सकेंगे. कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ हाथी सहित कई प्रजाति के वन्य जीवों के साथ-साथ प्राकृतिक सौंदर्य का दीदार होता है.कल से खुलने जा रहे हैं।

यहां क्लिक करें ऑनलाइन बुकिंग

इस पार्क में सफारी के लिए आज से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई हैं. सैलानी www.corbettonline.uk.gov.in पर बुकिंग कर सकते हैं। कोरोना वायरस के चलते कॉर्बेट पार्क के बंद होने से यहाँ के पर्यटन कारोबार को काफी नुकसान हुआ हैं. कल से कॉर्बेट पार्क के चार जोनो को खोले जाने के बाद स्थानीय पर्यटन कारोबारियों में कोई ख़ास नहीं हैं, क्योंकि कॉर्बेट पार्क में आने वाले ज्यादातर पर्यटक देश के बड़े महानगरों या विदेशों से होते हैं.

लॉक डाउन के चलते बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को प्रशासन ने 21 दिन क्वारंटीन में रखने की गाइडलाइन जारी की हैं. ऐसे में कॉर्बेट पार्क आने वाले सैलानियों के लिए भी ये नियम आड़े आता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here