4 दिन से लापता पुलिसकर्मी का मिला शव, साथी ही निकला हत्यारा, वजह महिला मित्र

पिथौरागढ़ से एक हैरान कर देने वाला पुलिस विभाग से सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक पुलिस कांस्टेबल अपनी दोस्त को पुलिस लाइन आवास में लाया था जिस पर विवाद हुआ और पुलिस कर्मी ने अपने साथी कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी। सोमवार को शव मिलने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पत्नी ने गुमशुदगी की लिखवाई थी रिपोर्ट

बता दें कि मृतक पुलिस कांस्टेबल मोहिता जोशी 2 जनवरी से लापता चल रहा था। गुमशुदगी की रिपोर्ट कांस्टेबल की पत्नी ने थाने में लिखवाई थी लेकिन सोमवार को पुलिस कांस्टेबल का शव खाई से बरामद हुआ।

महिला मित्र को लाए थे आवास वाले कमरे में, हुआ था विवाद

मिली जानकारी के अनुसार उधमसिह नगर जिले के  भीमनगर, कुंडेश्वरी निवासी 35 वर्षीय कॉन्स्टेबल मोहित जोशी पुत्र रामप्रसाद जोशी यहां पुलिस लाइन में अपने परिवार के साथ रहता था। उसके अगल बगल में ही कॉन्स्टेबल गिरीश चंद्र जोशी भी परिवार साथ रहता था। कोतवाली प्रभारी ओपी शर्मा ने बताया कि बीती 11 दिसम्बर को कॉन्स्टेबल गिरीश चंद्र एक महिला मित्र को अपने आवास पर लेकर आया था। इस दौरान मोहित और उसके परिवार ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि खुद शादीशुदा होने के बावजूद फैमिली क्वार्टर में इस तरह की हरकत अनुचित है। जिस पर कांस्टेबल गिरीश और मोहित के बीच काफी विवाद हुआ।

कॉन्स्टेबल गिरीश सिपाही मोहित के साथ कार से चंडाक क्षेत्र की तरफ गया था-पुलिस

जिसके बाद 2 जनवरी से मोहित जोशी लापता थे। सोमवार 6 जनवरी को उनका शव जिला मुख्यालय से करीब 8-10 किमी दूर कफलडुंगरी, चंडाक क्षेत्र में सड़क से नीचे खाई में बरामद हुआ। पुलिस जांच पड़ताल में पता चला कि 2 जनवरी को कॉन्स्टेबल गिरीश सिपाही मोहित के साथ कार से चंडाक क्षेत्र की तरफ गया था।

खाई में दिया धक्का-आरोपी

गिरीश ने बताया कि दो जनवरी को वो मोहित को अपनी कार में बैठाकर चंडाक बांस रोड पर ले गया था। इसी दौरान मोहित लघुशंका करने के लिए कार से उतरा। तभी गिरीश ने उसे खाई में धक्का दे दिया जिस वजह से मोहित की मौत हो गई।

दारोगा एचएस डांगी के अनुसार घटनास्थल से बरामद शव पर चोटों के निशान हैं, लेकिन बांकी स्थिति सोमवार शाम किये गए पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आएगी। मामले में कॉन्स्टेबल गिरीश चंद्र को सोमवार शाम हिरासत में लिया गया। देर शाम कोतवाली प्रभारी शर्मा ने बताया कि मामले में कॉन्स्टेबल गिरीश जोशी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here