कांग्रेस विधायक सीना तानकर मंत्रियों की ओर बढ़े यह घोर निंदनीय, मांगे माफी- मुन्ना सिंह

गैरसैंण- भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष के विधायकों ने शनिवार को जिस तरह का आचरण सदन में किया, वह निंदनीय है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस में यदि थोड़ी सी भी शर्म है तो उसे अपने व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस से सवाल पूछा कि जब वह सत्ता में थी तो किसानों और जल, जंगल, जमीन को लेकर उसने क्या कदम उठाए।

भाजपा प्रवक्ता चौहान ने कहा कि सदन की कार्यवाही के दौरान टोकाटाकी सामान्य बात है, लेकिन कांग्रेस के विधायकों ने सदन में जैसा व्यवहार किया वह निंदनीय है। कांग्रेस विधायक सीना तानकर मंत्रियों की ओर बढ़े, यह घोर निंदनीय है। इसके बावजूद सत्ता पक्ष के विधायकों ने सदाशयता का परिचय दिया।

नेता प्रतिपक्ष के पास किसानों की आत्महत्या के अलावा अन्य कोई मुद्दा नहीं

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के पास किसानों की आत्महत्या के अलावा अन्य कोई मुद्दा नहीं है। प्रदेश सरकार हर वर्ग को ताकतवर बनाकर आगे बढ़ाने का काम कर रही है। सरकार ने साफ किया है कि वह आत्महत्या की धमकी को महिमामंडन नहीं करेगी। सरकारी खजाने को राजनीतिक रोटियां सेंकने में कतई नहीं लगाया जाएगा।

कांग्रेस से पूछा सवाल- सत्ता में रहकर किसानों के लिए क्या कहा

कांग्रेस से उन्होंने पूछा कि कि जब वह सत्ता में रही तो उसने किसानों के हित में क्या कार्य किए। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक खेती-किसानी के लिए बजट 300 करोड़ भी नहीं था, लेकिन भाजपा सरकार ने इसके लिए 3000 करोड़ का प्रावधान किया है। 1500 करोड़ तो जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए ही हैं। यही नहीं 800 हेक्टेयर बंजर भूमि को आबाद करने का निर्णय लिया है। साथ ही तीन हजार किसानों को सगंध पौधों की खेती से जोडऩे का लक्ष्य है।

भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सरकार चाहती है कि सदन निर्बाध रूप से चले, ताकि नए विधायकों को बजट पर चर्चा में भाग लेने और कुछ सीखने का अवसर मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here