महिला कर्मियों को बोलता है CMS छुट्टी के बाद मिलो, डाॅक्टर भी करता है छेड़छाड़!

देहरादून: राजधानी के सरकारी अस्पताल में सीएमएस और डाॅक्टर पर अस्पताल की तीन महिला कर्मियों ने शाषण का आरोप लगाया है। उनका अरोप है कि सीएमएस और डाॅक्टर उनको मानसिक रूप प्रताड़ित करते हैं। अपने कमरे में बुलाकर कभी छुट्टी के बाद मिलने की बात कहते हैं, तो कुभी कुछ भी अश्लील फब्तियां कसते हैं। महिलाकर्मियों ने इसकी शिकायत सीएमओ से लेेकर मुख्यमंत्री तक से की है। सीएमओ ने मामले की जांच कराने की बात कही है।

महिलाकर्मियों का कहना है कि सीएमएस अक्सर उन्हें अपने कक्ष में बुलाते हैं और कार्य दिवस के बाद मिलने की बात कहते हैं। आरोप है कि सीएमएस अक्सर उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं। कई बार ऐसा हुआ जब सीएमएस के कक्ष में आरोपी डॉक्टर भी था। आरोपी डॉक्टर ने भी उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की और कहा कि बहुत हीरोइन बनते हो अगर काम के बाद मिल भी जाओगे तो तुम्हारा क्या चला जाएगा।

महिलाकर्मियों ने स्वास्थ्य महानिदेशक को लिखे शिकायती पत्र की प्रति मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, महिला आयोग और सीएमओ को भी भेजी है। सीएमएस का कहना है कि ड्यूटी के दौरान फोन पर देर तक बातें करते रहना और काम में लापरवाही से टोकने पर महिलाकर्मी अनर्गल आरोप लगा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here