हरदा पर CM का पलटवार, कहा-जिनकी पार्टी हरीश रावत को नेता नहीं मानती उनके सवाल का क्या जवाब दूं

देहरादून। उत्तर प्रदेश के साथ परिसम्पत्तियों के विवाद सुलझाने के मामले पर हरीश रावत समेत कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे जिनका अब सीएम धामी ने जवाब दिया है। हरीश रावत के उठाए सवाल पर सीएम धामी ने पलटवार करते हुए तंज कसा और कहा किजिनकी पार्टी हरीश रावत को नेता नहीं मानती उनके सवाल का क्या जवाब दूं। सीएम धामी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सवाल उठाएगी तो फिर उनके सवालों का जवाब दूंगा। सीएम ने हरीश रावत पर मुस्कुराते हुए तंज कसा।

हरीश रावत ने लगाए थे आरोप

आपको बता दें कि आज शनिवार को हरीश रावत ने प्रेसवार्ता करते हुए बड़ा बयान दिया था और सरकार को घेरा था। हरीश रावत ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच परिसंपत्ति विवाद मामले में कहा कि ये झूठ और तथ्यहीन है। हरीश रावत ने परिसंपत्ति विवाद के निपटारे का दावा किया। हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड के अधिकारों को उत्तर प्रदेश को बेच दिया गया। भविष्य के लिए भी उत्तराखंड को नुकसान होगा।

जलाशयों में पर्यटन गतिविधि के लिए अनुमति मिलने पर जताई हैरानी

हरीश रावत ने जलाशयों में पर्यटन गतिविधि के लिए अनुमति मिलने पर हैरानी जताई। हरीश रावत ने कहा कि जलाशयों पर सरकार ने यूपी का स्वामित्व माना। हरीश रावत ने आरोप लगाते हुआ कहा कि टिहरी डैम के स्वामित्व पर यूपी को अधिकार मिला है। न्यायालय में चल रहे विवाद वापस लेने के फैसले पर सवाल उठाए। हरीश रावत का बड़ा आरोप है कि सरकार ने टिहरी बांध का स्वामित्व यूपी को बेच दिया।

योगी और धामी की बैठक को बताया काला दिन 

हरीश रावत ने सीएम योगी और धामी की बैठक को काला दिन बताया। कांग्रेस ने सरकार के दावों को खारिज किया। हरीश रावत ने बडा़ हमला करते हुए कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने यूपी के मुख्यमंत्री के सामने आत्मसमर्पण किया। पुष्कर धामी उत्तराखंड के हितों की रक्षा करने में नाकाम रहे। हरीश रावत का आरोप 75 और 25 के अनुपात में बंटवारे को खत्म करने पर उठाए सवाल। अब संपत्तियों के सर्वे कराने पर सवाल उठाए । कांग्रेस ने 75 और 25 के फार्मूले को नहीं माना लेकिन TSR ने मान लिया था। सीएम धामी हरीश रावत पर बड़े ही मुस्कुराहट के साथ वार किया औऱ कहा कि जिनकी पार्टी हरीश रावत को नेता नहीं मानती उनके सवाल का क्या जवाब दूं।

देखने वाली बात होगी कि अब हरीश रावत सीएम पुष्कर सिंह धामी के जवाब पर क्या पलटवार करते हैं और क्या जवाब देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here