सीएम का बड़ा फैसला : अब हर शनिवार और रविवार देहरादून पूरी तरह से रहेगा बंद

 

देहरादून : मुख्यमंत्री ने कोरोना की रोकथाम के लिए अधिकारियों को गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए हैं। उनहोंने कहा कि राजधानी देहरादून अब केवल रविवार को ही नहीं, बल्कि शनिवार को भी बंद रहेगा।

सभी को मालूम है कि नैनीताल समेत देहरादून में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको देखते हुए सीएम ने बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को जागरूक करना बहुत जरूरी है। साथ मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

सीएम का फैसला

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए हर शनिवार और रविवार को नगर निगम क्षेत्र को पूर्ण बंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसी सप्ताह से बंदी के आदेश को प्रभावी बनाने के लिए कहा है। बंदी वाले दोनों दिन शनिवार और रविवार को शहर को सैनिटाइज किया जाएगा। हालांकि जरूरी चीजों की दुकानें इन दो दिनों में भी खुली रहेंगी। कोविड-19 की रोकथाम को लेकर बृहस्पतिवार को जिलाधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने देहरादून में संक्रमण के हालात को लेकर जिलाधिकारी से जानकारी ली।

बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत करवाया गया कि निरंजनपुर सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि देहरादून के हालात को देखते हुए निरंजनपुर सब्जी मंडी को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाए। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर ली जाए। अधिकारी सुनिश्चित करें कि फल और सब्जी की सप्लाई सुचारु रखने के लिए क्या व्यवस्था रहेगी। वहीं, जिलाधिकारी के आदेश मिलते ही मंडी परिषद् ने मंडी को खाली करवाना भी शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here