सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया उत्तराखंड यंग लीडर्स कॉन्क्लेव-2020 का उद्घाटन

देहरादून : स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती पर आज से देहरादून में उत्तराखंड यंग लीडर्स कॉन्क्लेव 2020 का शुभारंभ ओएनजीसी ऑडिटोरियम में हुआ। इसका उद्घाटन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया। इस दौरान सीएम समेत देहरादून मेयर सुनिल उनियाल गामा, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।

दो दिवसीय कार्यक्रम में देशभर से 375 युवा भाग लेंगे

आपको बता दें कि दो दिवसीय कार्यक्रम में देशभर से 375 युवा भाग लेंगे। आयोजन का मूल मंत्र सेवा, संवाद और संकल्प है। समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत छात्रों से संवाद स्थापित करेंगे। प्रदेश सरकार मंथन से निकलने वाले अभिनव विचारों का इस्तेमाल विकास योजनाओं का रोडमैप तैयार करने में करेगी। इस समारोह में देशभर के कई होनहार छात्र शिरकत करेंगे। उत्तराखंड के लिए इस बार स्वामी विवेकानंद की जयंती का दिन खास रहेगा।

ओएनजीसी ऑडिटोरियम में कार्यक्रम

आपको ये भी बता दें कि कॉन्क्लेव का आयोजन 11 जनवरी और 12 जनवरी को ओएनजीसी ऑडिटोरियम में किया गया जिसमे उत्तराखंड समेत देशभर के विभिन्न प्रसिद्ध शिक्षण संस्थानों के 375 छात्र शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में मानव संसाधन विकास, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, इंफ्रास्ट्रक्चर और उद्योग क्षेत्र पर मंथन होगा। पहले दिन विशेषज्ञों की अध्यक्षता में तीन समानांतर सत्रों का आयोजन किया गया।

दूसरे दिन समापन सत्र में मुख्यमंत्री युवाओं से करेंगे संवाद 

दूसरे दिन समापन सत्र में मुख्यमंत्री युवाओं से संवाद करेंगे। कार्यक्रम के समापन पर सभी युवा शपथ लेंगे कि वे राज्य और राष्ट्र को उत्कृष्ट बनाने के लिए अपना सहयोग देंगे। संवाद के दौरान सामने आने वाले हर नए विचार को रिकार्ड किया जाएगा। समारोह में सबसे उत्साहजनक दृष्टिकोण वाले प्रतिनिधि को नीति श्री की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here