सीएम त्रिवेंद्र की पहल, घायल शिक्षक को अस्पताल पहुंचाने के लिए भेजा अपना हेलिकॉप्टर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फिर एक बार पूरे उत्तराखंड का दिल जीत लिया है। सीएम ने दुर्घटना में घायल एक शख्स के लिए अपना सरकारी हेलिकॉप्टर भेज दिया। सीएम रावत के इस कदम की खूब चर्चा हो रही है। लोगबाग सीएम रावत के इस कदम की खूब तारीफ कर रहें हैं।

दरअसल सीएम रावत पौड़ी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच उन्हें खबर मिली कि गोपेश्वर के राजकीय इंटर कॉलेज में तैनात शिक्षक अनूप खंडूरी एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सीएम को ये खबर फोन से मिली। सीएम ने रैली रोकी और अपना हेलिकॉप्टर घायल को अस्पताल पहुंचाने के लिए भेज दिया। सीएम के निर्देश पर तुरंत हेलिकॉप्टर उड़ा और अनूप खंडूरी को श्रीनगर बेस अस्पताल पहुंचा कर आया। अनूप खंडूरी गंभीर रूप से घायल थे लेकिन सीएम रावत की सूझबूझ और मानवीय पहल के चलते समय पर अस्पताल पहुंच गए और उनकी जान बच गई। अब अनूप खंडूरी खतरे से बाहर हैं और श्रीनगर में एडमिट हैं। इस दौरान सीएम बैठे रहे और अपने हेलिकॉप्टर के लौटने का इंतजार करते रहे।

सीएम त्रिवेंद्र रावत के इस कदम की पूरे राज्य में खूब चर्चा हो रही है। आमतौर पर वीआईपी प्रोटोकॉल में चलने वाले नेता खुद को आम नागरिक से ऊपर समझते हैं और इस तरह की मानवीय पहल नहीं करते। लेकिन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत इस मामले में अब तक के सबसे अलग मुख्यमंत्री हैं। वो खुद ही लोगों की मदद करने के लिए आगे आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here