सीएम ने किया तीन दिवसीय बर्ड फेस्टिवल का शुभारम्भ

डोईवाला-(जावेद हुसैन)- वन विभाग उत्तराखंड की ओर से तीन दिवसीय बर्ड फेस्टिवल का आयोजन थानों रेंज के वन विश्राम गृह में किया गया। जिसका उद्घाटन सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से आसन बैराज झिल मिल झिल और देहरादून की निकटवर्ती क्षेत्रों में पक्षियों का अध्यन व भ्रमण किया जाएगा।
कार्यकम को सम्बोधित करते हुए सीएम रावत ने कहा कि उत्तराखंड की प्राकृतिक सौन्दर्यता विदेशों से भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है. उत्तरखंड में देश की 26 प्रतिशत बर्ड प्रजातियां निवास करती है, जो कि उत्तराखंड के लिए सौभाग्य की बात है, ओर साथ ही वर्ल्ड वाचिंग एक नई विधा है जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने की अपार संभावना हे।
प्रदेश के वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन में पर्यटन की अपार संभावनाएं है ओर बड़ी संख्या में यहां के युवा इसी पर निर्भर है। ओर बर्ड फेस्टिवल का उद्देश्य उत्तराखंड में निवास करने वाली बर्ड के बारे में जानना है, ओर उनके लिए संभावनाओं को खोजना है.
इसके साथ ही उत्तराखंड के अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ना है, कार्यक्रम में मुख्य सचिव उत्पल कुमार व वन विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे साथ ही 12 देशों के प्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here