चाइनीज सामान पर रार बढ़ी

vlcsnap-781575
देहरादून,संवाददाता- 
उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से चाइनीज़ आईटमों का हो रहा विरोध बढ़ता जा रहा है। देहरादून में एक तरफ दून व्यापार मंडल पाक को समर्थन करने वाले चाइनीज़ आइटम बेचने का विरोध कर रहा है तो दूसरी तरफ ये दावे मार्किट में उलट साबित हो रहे है। व्यापारियों का साफतौर पर ये कहना है कि पब्लिक डिमांड पर वो हर समान बेचेंगे फिर चाहे वो चाइनीज़ आइटम ही क्यों न हो।


vlcsnap-781745क्या कहा व्यापार मंडल अध्यक्ष ने

कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद से व्यापारी नेताओं ने चाइनीज़ आइटम्स की बिक्री की बहिष्कार की मुहिम शुरु कर दी है। इस मुहिम में व्यापारी मंडल और व्यापारी आमने सामने आ गए है। व्यापार मंडल के चाइनीज आइटम के न बेचने के दावे मार्किट में उलट साबित हो रहे है बावजूद इसके देहरादून व्यापार मंडल के अध्यक्ष का दावा है कि लोगों से चाइनीज आइटम न खरीदने की अपील की जा रही है और आने वाले वक्त में निश्चित तौर पर इसका असर दिखाई देगा।

चाईनीजव्यापारियों और ग्राहकों की राय

उधर व्यापारियों का ये कहना है कि लोगों की डिमांड पर वो आइटम की बिक्री करेंगे फिर चाहे वो चाइनीज़ आइटम ही क्यों न हो। व्यापारियों और ग्राहकों का ये मानना है कि अगर चाइनीज़ आइटम की बिक्री पर रोक लगती है तो नुकसान लोगों का ही होगा। चाइनीज़ आइटम की बिक्री पर रोक की मुहिम को लेकर व्यापार मंडल भले ही इस बात का विरोध कर रहा हो कि चाइनीज़ आइटमों को व्यापारी न बेचे लेकिन इस पर रोक इसलिए भी मुमकिन नहीं है क्योंकि चाइनीज़ आइटम भारतीय आइटमों के मुकाबले सस्ते है तय है कि अगर चाइनीज़ आइटमों पर रोक लगती है तो नुकसान व्यापारियों के साथ साथ उन लोगों का भी होगा जिनकी जेब बहुत छोटी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here