चार धाम यात्रा करने की इच्छुक श्रद्धालुओं और वहां के व्यापारियों को मिल सकती है खुशखबरी, भेजा प्रस्ताव

देहरादून : बीते साल से चार धाम यात्रा ठप ह। पिछले साल की तरह इस साल भी यात्रा पर रोक लगाई गई है वह भी कोरोना संक्रमण के चलते। चारों धामों में सन्नाटा पसरा हुआ है। कोई भी श्रद्धालु दर्शन के लिए नहीं पहुंच पा रहा है क्योंकि सरकार द्वारा इस पर रोक लगाई गई है। वहीं इससे वहां के व्यापारियों में मायूसी छाई हुई है क्योंकि उनकी कमाई का साधन एकमात्र यही था। लोगों के ना आने के कारण व्यापारियों का व्यापार भी ठप पड़ा है जिससे उनके आगे आर्थिक संकट खड़ा हो गया है वहीं वहां के व्यापारियों और चार धाम यात्रा करने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है।

जी हां बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने से देवस्थानम बोर्ड ने चारधाम यात्रा को चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी कर ली है। बोर्ड की ओर से शासन को यात्रा को सीमित संख्या में शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया है। इस पर स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन की अनुमति के बाद सरकार 15 जून के बाद फैसला ले सकती है।

हो सकता है नियम और शर्तों के साथ स्थानीय लोगों के लिए चार धाम यात्रा शुरू की की जा सके फिलहाल बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं के लिए यात्रा शुरू होने की उम्मीद नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here