रुद्रप्रयाग से बड़ी खबर : घर में चल रही थी शादी की तैयारियां, हादसे मे भाई-बहन की मौत

 

देहरादून। देहरादून से रुद्रप्रयाग जा रही जीप कोटी के पास भागीरथीपुरम में टिहरी झील में डूबने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने झील से युवती और एक युवक का शव और जीप को बरामद कर दिया है। अभी भी दो लोगों का पता नहीं चल पा रहा है। जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के ग्राम पंचायक कान्दी के जाबरी गांव निवासी पूर्व सैनिक जीप लेकर देहरादून आए थे। मंगलवार रात दस बजे जीप देहरादून से रुद्रप्रयाग के लिए निकली। जीप में शादी की खरीदारी करने के लिए आई मोली निवासी युवती उसका भाई और गांव का एक अन्य युवक रात को पड़ोस के गांव की जीप से घर जा रहे थे।

पुलिस की मदद से जानकारी मिली

सुबह घर न पहुंचने पर परिजनों की चिंता बढ़ा दी। शाम चार बजे तक घर न पहुंचने और चारों के मोबाइल फोन बंद होने से सारे गांव वाले उनकी तलाश में निकल पड़े। पुलिस की मदद से जानकारी मिली की जीप ने रात दो बजे चंबा में इंट्री की थी। इसके बाद कोई पता नहीं चला। टिहरी पुलिस को झील के पास कुछ बैग और झील मे पेट्रोल जैसा दिखाई दिया। साथ ही सड़क किनारे पैराफीट भी टूटा हुआ था। ग्राम पंचायत कान्दी के प्रधान पति अनिल नेगी और मोली के प्रधान पति हर्षबर्द्धन ने बताया कि 18 अक्तूबर को युवती की शादी थी।घर में सारी तैयारियां हो चुकी हैं। युवती सहारनपुर और देहरादून से अपनी शादी की खरीदारी करने के बाद घर जा रही थी। लेकिन वाहन के झील में डूबने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।घटना के बाद केदारनाथ विधायक मनोज रावत और अन्य लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे।

एकलौता कमाने वाला था

जाबरी निवासी पूर्व सैनिक गांव में ही जीप चलाता था। मंगलवार को वह सवारी लेकर देहरादून आए थे।रात को वाहन में उन्हें पड़ोसी गांव मोली के तीन लोग मिल गए थे।जिससे सभी घर जा रहे थे। चालक सेना से रिटायर होने के बाद गांव में ही जीप चलाता था। जीप चालक के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिवार की भरण-पोषण की पूरी दिम्मेदारी चालक पर ही है।

हादसे का कारण

जीप चालक अधिकांश समय गांव के पास ही लोकल में जीप चलाता था।लेकिन मंगलवार को देहरादून आने और फिर वापस जाने पर लोगों को आशंका है कि हादसा का कारण कहीं नीद की झपकी हो सकती है। चालक सारण और शराब आदि का सेवन नहीं करने वाला था।

हाईवे बंद होने से दिक्क्तें

ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे पर ऑल वेदर रोड का काम होने के कारण पिछले लंबे समय से सड़क बंद है। जिससे पहाड़ जाने वाले लोगों को टिहरी होकर जाना पड़ रहा है। यहां से अधिक दूरी तय करने के साथ ही किराया भी अधिक चुकाना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि झील के पास रात के समय चलने में बाहर के चालकों को दिक्कत हो रही है। जहां सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम नहीं है। गढ़वाल जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here