देहरादून में बदला मौसम का मिजाज, बादलों की गरज के साथ बारिश शुरु

देहरादून : देहरादून समेत पूरे उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला। बीते दिनों चटख धूप का आनंद लेने के बाद एक बार फिर से बादलों ने सूर्य देव को अपने आघोष में ले लिया  और देहारदून में सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला रहा और बादलों की गरज के बाद दोपहर 2 बजे बारिश का दौर शुरु हुआ। वहीं पहाड़ी जिलो में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ और बर्फबारी का अलर्ट जारी हुआ है। जो की सटीक बैठती दिखाई दे रही है। मौसम के बदले तेवरों ने प्रदेशभर में फिर ठंड लौटई है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम केंद्र के अनुसार कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने 2500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में शाम तक काफी बर्फबारी हो सकती है।
सुबह करीब दस बजे से बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, तुंगनाथ घाटी के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों बर्फबारी हुई जिसके चलते निचले क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है। उत्तरकाशी में भी दोपहर बाद मौसम बदला और बारिश शुरू हुई। गंगोत्री धाम के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई और कुमाऊं के कई हिस्सों में ओलावृष्टि हुई जिससे ठंड में इजाफा हुआ। थल-मुनस्यारी मार्ग पर बर्फ जमी होने के कारण वाहनों की आवाजाही ठप है। थल से मुनस्यारी की ओर जा रहे यात्रियों के वाहन शुक्रवार रात कालामुनि में फंस गए थे जिसका रेस्क्यू जारी है और रास्ता साफ किया जा रहाहै।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here