सुशांत केस में CBI का बड़ा कदम, रीक्रिएट किया जा रहा क्राइम सीन

मुंबई : सुशांत केस में सीबीआई ने जांच कड़ी और तेज कर दी है. सीबीआई में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. यही कारण है कि सुशांत के घर में पूरा क्राइम सीन फिर से रीक्रिएट किया जा रहा है. जिससे उस दिन की परिस्थियों का सही आंकलन किया जा सके. इसके अलावा सीबीआई मीडिया में आई फोटो और वीडियो का भी आंकलन कर रही है. सुशांत के घर लगभग 12 फॉरेंसिक एक्सपर्ट और सीबीआई अफसर मौत के दिन को रीक्रिएट करने के लिए पहुंचे हैं. इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो बनाया जा रहा है.

सीबीआई और फॉरेंसिक की टीम के साथ सुशांत के कुक नीरज और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी मौजूद हैं. दोनों उस दिन क्या और कैसे हुआ और क्या देखा गया ये बात अफसरों को समझाने में लगे हुए हैं. क्राइम सीन के फोटोग्राफ और एक्सपर्ट्स जिन्होंने क्राइम सीन का विश्लेषण किया था उनके भी फोटोग्राफ सीबीआई के पास हैं. इस समय 14 जून के दिन को हुबहू बनाने की कोशिश की जा रही है.

सुशांत के केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम के दो अफसर आज मुंबई के बांद्रा पुलिस थाने पहुंचे हैं. अब सीबीआई ने मुंबई पुलिस पर एक बड़ा सवाल उठाया है. सीबीआई ने मुंबई पुलिस से पूछा है कि सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम को क्रॉसचेक क्यों नहीं किया. इसके जवाब में मुंबई पुलिस ने कहा है कि वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के डिटेल में आने का इंतजार कर रही थी. सुशांत की ऑटोप्सी करने वाले 5 डॉक्टर्स की स्टेटमेंट को दर्ज किया गया था और उसके आधार पर पुलिस को इस केस में कुछ भी झोल नजर नहीं आया. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने AIIMS को पोस्टमार्टम रिपोर्ट की डिटेल में स्टडी करने के लिए कुछ सवाल भेजे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here