सावधान! OLX पर स्कूटी खरीदना पड़ा महिला को महंगा, फौजी बनकर की ठगी

ऑनलाइन शॉ़पिंग से जहां लोगों की जिंदगी आसान हो गई है तो वहीं ऑनलाइन शॉपिंग ने कई मुश्किलें भी लोगों के लिए खड़ी की है. घर बैठे-बैठे कुछ भी ऑर्डर करने से जहां लोगों का समय बचता है तो वहीं यहीं बचा हुई समय उन्हे नुकसान पहुंचाता है औऱ मुश्किलों में डालता है. जी हां ऐसा ही हो रहा है पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में.

कोटद्वार के नजीबाबाद, कौड़िया निवासी एक महिला को ओएलएक्स पर सामान खरीदना महंगा पड़ गया वो ठगी का शिकार हो गई. दरअसल महिला ने ओएलएक्स पर एक स्कूटी देख उसे खरीदने के इच्छा जताई. महिला ने विक्रेता से ऑनलाइन बात की और अपनी पहचान भारतीय सेना के जवान के रूप में बताई. उस विक्रेता ने अपनी आईडी और स्कूटी की फ़ोटो भी भेजी। स्कूटी का बिल और ट्रांसपोर्ट से स्कूटी भेजने तक कि रसीद भेजी और कोटद्वार की इस महिला से ऑनलाइन 25000 हजार रुपये मंगा लिए। इसके बाद तीन दिन तक बातों में उलझा कर रखा कि स्कूटी आने वाली है और चौथे दिन से फ़ोन स्वीच ऑफ कर दिया।

पीड़ित महिला इसके बाद कोतवाली पुलिस के पास पहुंचा औऱ शिकायक दर्ज कराई. लेकिन पुलिस ने कहा कि आपको कुछ भी खरीदने और बेचने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए थी। पुलिस ने जनता से अपील की है कि ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए सतर्क रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here