सावधान! उत्तराखंड में इस दिन भारी से भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

FILE

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जी हां उत्तराखंड के 5 जिलों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है। वहीं 5 जून को कुमाऊं मंडल में भारी बारिश, पहाड़ों में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही जून मई को भी पिथौरागढ़ और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

3 से 4 दिन तक कहीं कहीं हल्की बारिश की आशंका

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए प्रदेश की जनता को सतर्क रहने की जरुरत है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिन तक कहीं कहीं हल्की बारिश की आशंका जताई है।

ओलावृष्टि की भी संभावना

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के पहाड़ी जिलों में खास तौर पर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश की आशंका जताई है। 4 जून को प्रदेश में अनेक स्थानों में मध्यम स्तर तक बारिश हो सकती है और साथ ही कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी सकती है। जबकि मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।

पिथौरागढ़ और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने 5 जून को प्रदेश में अधिकांश जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कुमाऊं मंडल और उससे लगे गढ़वाल मंडल के इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं साथ ही 6 जून को भी पिथौरागढ़ और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि मैदानी क्षेत्रों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ चल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here