हरिद्वार : कैबिनेट मंत्री की पशु औषधि भंडार के गोदाम में छापेमारी, मिली कई अनियमितताएं

हरिद्वार : उत्तराखंड की महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य आज हरिद्वार पहुंची और हरिद्वार स्थित पशु औषधि भंडार के गोदाम में छापेमारी की। हरिद्वार की शिवमूर्ति गली मे हरिद्वार जिले के जानवरो की दवाइयों का गोदाम है। इस गोदाम के खिलाफ बाल विकास मंत्री को लगातार अनियमितताओं की शकायत मिल रही थी जिस पर संज्ञान लेकर आज मंत्री रेखा आर्य ने छापेमारी की कार्यवाही की। रेखा आर्य ने कई घंटों तक दवाइयों के स्टॉक रजिस्टर को खंगाला और कई अनियमितत्ता के साथ वितिय अनिमितताए पाए जाने पर मौजूद कर्मचारियों को फटकार भी लगाई।

हरिद्वार स्थित पशु औषिधि भंडार पर छापेमारी करने पहुची महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि इस गोदाम के खिलाफ पिछले काफी समय से शिकायत मिल रही थी और इसी परिपेक्ष्य में आज में यहां पर पहुंची। इस गोदाम में कोताही बरती जा रही है, जितनी दवाइयां आमजन तक पहुंचनी चाहिए थी वो नहीं पहुंची। रजिस्टर में देखने पर साफ़ दिखाई दिया कि दवाइयों का वितरण नहीं हुआ लेकिन कम्पनियों को पैसा दे दिया गया है। कई वित्तीय अनियमितताए भी यहां पर सामने आई हैं। वही मंत्री रेखा आर्य ने इस मामले में उच्च स्तरीय जाँच बैठाने और सख्त कार्यवाही करने की बात भी कही है।

पशु औषधि भंडार में आज अपनी छापेमारी के दौरान मंत्री रेखा आर्य को कई प्रकार की अनियमितताए मिली। अब इस मामले में मंत्री रेखा आर्य उच्च स्तरीय जाँच बैठाने और सख्त कार्यवाही करने की बात कर रही है। आने वाले समय मे देखने वाली बात यह होगी कि कब तक इस मामले में उच्च स्तरीय जांच पूरी होती है और कब तक अनियमितताओ के चलते संबंधित लोगो के खिलाफ कठोर करवाई की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here