जून में दूसरे बुधवार को नहीं, पहले गुरुवार को होगी कैबिनेट बैठक

देहरादून- कुछ ऐसा संयोग बना कि अपने ही लिए फैसले पर  सूबे की त्रिवेंद्र रावत सरकार नहीं चल पाई। इस महीने 31 मई को चौथा बुधवार है जबकि अगले महीने दूसरा बुधवार 14  जून को आ रहा है।

लिहाजा आने वाले गुरूवार यानि एक जून को टीएसआर सरकार को  कैबिनेट बैठक करनी पड़ रही है। गुरुवार को कैबिनेट बैठक का आगाज़ सुबह 10 बजे होगा इसकी जानकारी सचिव गोपन अमित नेगी ने दी।

यानि इस बार टीएसआर कैबिनेट की कैबिनेट बैठक का नियत दिन भी नियत नहीं रहा। दरअसल इससे पहले टीएसआर सरकार ने बीते अप्रैल माह में निर्णय लिया था कि हर महीने दूसरे और चौथे बुधवार को कैबिनेट बैठक होगी। अगर अवकाश का दिन रहा तो अगले दिन बैठक होगी।

हालांकि फैसले से पलटने की अहम वजह जून महीने मे होने वाला बजट सत्र माना जा रहा है। दरअसल जून का दूसरा  बुधवार बजट सत्र के बीच में आ रहा है लिहाजा कैबिनेट की बैठक पहले आहूत की गई। लेकिन मई महीने के चौथे बुधवार को भी कैबिनेट बैठक नहीं होगी। दरअसल उस दिन सीएम त्रिवेंद्र रावत समीक्षा बैठक और कुछ दूसरे अहम कार्यों में व्यस्त रहेगे।

बहरहाल माना जा रहा है कि गुरूवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में मौजूदा वक्त मे हुई समीक्षा बैठकों के दौरान दिए गए निर्देशों पर बनाए गए प्रस्तावों पर सहमति की मोहर लग सकती है। जिसमें  शिक्षण संस्थाओं मे वर्दी से लेकर बेरोजगारो को साक्षात्कार के लिए परिवहन निगम की बस मे मुफ्त सहूलियत जैसे कई अहम प्रस्ताव शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here