व्यापारी तैयार तो फिर क्यों दुकानें खुलवा रही है सरकार, 45 यूनियनों का बड़ा फैसला

ऋषिकेश: पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर लोग खासे डरे हुए हैं। दूसरी और सरकार ने देश को अनलाॅक करना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड में भी कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सभी क्षेत्रों में दुकानों को सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। सरकार के इस सवाल पर व्यापारियों ने बड़ा फैसला लिया है। व्यापारियों ने खुद ही तय कर लिया कि वो सरकार का फैसला नहीं मानेंगे।

ऋषिकेश नगर उद्योग व्यापार मंडल ने कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए दुकानों को सुबह सात से शाम चार बजे तक खोलने का ही फैसला लिया है। इसके लिए व्यापार मंडल ने अपनी 45 यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की और सात जून तक शाम चार बजे तक ही दुकान खुली रखने का निर्णय लिया। नगर उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री ललित मोहन मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। तीर्थनगरी में प्रवासियों के आने से यह संख्या बढ़ी है। इससे स्थानीय लोगों सहित व्यापार जगत से जुड़े परिवारों को भी संक्रमित होने का भय बना हुआ है। व्यापार मंडल ने अपनी 45 यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए डोईवाला व्यापार मंडल ने बाजार सुबह सात से चार बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। बाजार को अपराहन चार बजे तक खोलने के लिए प्रचार भी किया गया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष के रमेश वासन ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए व्यापारियों ने आपसी सहमति बनाकर दुकानों को सुबह सात से अपराहन चार बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि बताया कि नगर व्यापार मंडल ने सहमति बनाकर ही यह निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here