कार्यमंत्रणा की बैठक आज, विधायकों ने लगाए 831 प्रश्न, सत्र हंगामेदार होने के आसार

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा एक दिवसीय विशेष सत्र को लेकर आज सोमवार को विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल की अध्यक्षता में कार्यमंत्रणा की बैठक हुई। इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंद्रा हृदेश और संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक मौजूद रहे।

मिली जानकारी के अनुसार सत्रावसन की घोषणा न होने के चलते कल सत्र सुचारू रूप से चलेगा। प्रश्नकाल में लगें प्रश्न और शून्यकाल में लगी याचिका पर सदन में चर्चा होगी. वहीं सत्र के लिए 831 प्रश्न विधायकों द्वारा लगाए गए हैं।

बता दें कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को 10 वर्ष बढाने के लिए विशेष सत्र बुलाया गया है। सत्र में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को पास कराने के लिए 2 घण्टे चर्चा के लिए समय निर्धारित किया गया है।

उत्तराखंड विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं। क्योंकि विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरने के लिए रणनीति बना दी है. महंगाई, रोजगार जैसे कई मुद्दों को उठाते हुए विपक्ष सरकार को घेरने का काम करेगी।

वहीं इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा ह्रदयेश ने बयान देते हुए कहा कि विपक्ष सत्र में बेरोजगारी और महंगाई जैसे कई मुद्दों को उठाएगा. इंदिरा के इस बयान से साफ है कि एक दिवसीय सत्र हंगामे दार रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here