उत्तराखंड से जयपुर के लिए चलेंगी बसें, इतने बजे होगी रवाना, इस समय पहुंचेगी जयपुर

uttrakhand bus

देहरादून : अनलॉक-5 के बाद धीरे धीरे प्रदेश में आर्थिक व्यवस्था में सुधार हो रहा है। जनजीवन पटरी पर लौटा। बाजारों की रौनक बढ़ी और चारधाम यात्रा भी शुरु की गई। बाहरी राज्यों से रोजाना 4 से 5 हजार श्रद्धालु चारधाम के दर्शन कर रहे हैं। वहीं अच्छी खबर उत्तराखंड से जयपुर आने जाने वालों के लिए है। जी हां रोडवेज प्रबंधन ने जयपुर के लिए बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को हल्द्वानी बस अड्डे से 2 बसें जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगी। काठगोदाम डिपो के इंचार्ज डीएन जोशी ने बताया कि पहली बस शाम 5 और दूसरी 7:30 बजे से जयपुर के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि ये दोनों बसें हल्द्वानी बस अड्डे से चलेंगी।सोमवार को रोडवेज ने 15 बसों को रिलीज कराया। बताया कि सोमवार को उन्होंने काठगोदाम डिपो की पांच बसों को रिलीज कराया। मंगलवार को आठ बसों को रिलीज किया जाएगा।

उत्तराखंड परिवहन निगम मंगलवार से कोटद्वार से जयपुर और ऋषिकेश के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने जा रहा है। जयपुर वाली बस दिल्ली के आईएसबीटी न जाकर कालेखॉ और धौलाकुंआ होते हुए जाएगी। उत्तराखंड परिवहन निगम ने गढ़वाल के यात्रियों के लिए कोटद्वार से जयपुर के लिए सीधी बस सेवा की सौगात दी है। इसी तरह कोटद्वार से तीर्थनगरी ऋषिकेश के लिए भी सीधी बस सेवा शुरू होने से लोगों को सहूलियत मिलेगी।

रोडवेज के सहायक महाप्रबंधक टीकाराम आदित्य ने बताया कि निगम मुख्यालय से जयपुर के लिए सीधी बस सेवा संचालन को हरी झंडी दे दी है। यह बस सेवा मंगलवार से शुरू की जा रही है। जयपुर की बस कोटद्वार बस अड्डे से 10:30 बजे दिल्ली होते हुए रवाना होगी। यह बस अगले दिन 1:35 जयपुर से कोटद्वार के लिए वापसी करेगी। एजीएम ने बताया कि ऋषिकेश के लिए कोटद्वार से सुबह 8:00 बजे सीधी बस सेवा चलेगी, जो उसी दिन 12:30 बजे ऋषिकेश से कोटद्वार के लिए वापसी करेगी। इससे तीर्थनगरी का कोटद्वार से सीधा परिवहन संपर्क स्थापित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here