खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 23 की मौत, 39 की हालत गंभीर

एक सड़क हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा बलूचिस्तान के खुजदार जिले में हुआ। जहां श्रद्धालुओं को ले जा रही बस गहरी खाई में गिरी। 18 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 5 ने अस्पताल में दम तोड़ा। 39 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, बस ड्राइवर ने संकरे रास्ते पर तेजी से बस टर्न करने की कोशिश की, इसी दौरान वह स्टेयरिंग से कंट्रोल खो बैठा और बस खाई में जा गिरी।

भले ही खबर पड़ोसी देश पाकिस्तान की हो लेकिन इस खबर को दिखाने का मकसद यह है कि खतरनाक ड्राइविंग ना करें और अपने साथ दूसरों की जान खतरे में ना डालें। ड्राइवर की छोटी सी गलती ने इतना की जान ले ली और ऑन 39 लोगों की हालत गंभीर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खुजदार जिले में यह हादसा शुक्रवार तड़के हुआ। बलूचिस्तान के वाध क्षेत्र के लोग सिंध के दादू में एक दरगाह पर जियारत के लिए जा रहे थे। तकरीबन सुबह चार बजे बस ड्राइवर ने एक शार्प टर्न लिया और इसी दौरान वह कंट्रोल खो बैठे। हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री नींद में थे। आसपास के लोगों ने चीख-पुकार सुनकर उनकी मदद की। हालांकि, खाई में पानी भी था, इसलिए मदद काफी देर से पहुंच पाई।

एक बस यात्री ने बताया कि घटना में बस का स्टाफ सुरक्षित है। ड्राइवर को मामूली चोटें आईं हैं। इस यात्री के मुताबिक, उन्होंने हादसे के पहले कई बार ड्राइवर को गाड़ी सावधानी से चलाने को कहा था, क्योंकि यह रास्ता बहुत मुश्किल है और कई जगह शार्प टर्न हैं। पुलिस का कहना है कि ड्राइवर खतरनाक तरीके से ड्राइविंग कर रहा था और हादसे के वक्त भी गाड़ी में म्यूजिक बहुत तेज बज रहा था। घटना की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here