आर्मी में निकली बंपर भर्तियां, इस दिन से आवेदन शुरु औऱ जानिए परीक्षा की तारीख

सेना में भर्ती होने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है. जी हां आपको बता दें कि इंडियन आर्मी ने धार्मिक टीचर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है जिनके लिए आप आज से आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि भारतीय सेना में धार्मिक टीचरों की 152 पदों पर भर्तियां की जा रही है.

वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा का आयोजन 23 फरवरी 2020 को किया जाएगा. बता दें कि धार्मिक शिक्षक सैनिकों में धार्मिक ग्रंथों का प्रचार करते हैं और रेजिमेंटल/यूनिट में विभिन्न अनुष्ठानों का संचालन करते हैं.

पदों पर भर्तियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 30 सितंबर, ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 29 अक्‍टूबर, पंडित- 118 पद, पंडित (गोरखा)- 7 पद, ग्रंथी- 9 पद, मौलवी (सुन्नी)- 9 पद, लद्दाख के लिए मौलवी (शिया)- 1 पद, पादरी- 4 पद, लद्दाख स्काउट्स के लिए बौद्ध भिक्षु (महायान) – 4 पद

एजुकेशनल क्‍वालिफिकेशन

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here