ब्रेकिंग : रेलवे ट्रैक पर टूटा ट्रैक्टर ट्रॉली का हुक, सामने से आ रही थी ट्रेन…

किच्छा : (मोहम्मद यासीन )
: उधमसिंह नगर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब रेलवे ट्रैक पर गन्ने से लदी ट्रेक्टर ट्राली का हुक टूट गया और ट्रेक्टर ट्राली ट्रैक पर ही रुक गई। जिसके चलते ट्रेन को इमरजेंसी रुकना पड़ा। समय रहते ट्रेन रुकने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया. जरा सी चूक से बड़ा हादसा ही सकता था. इस जगह आये दिन इस तरह की घटना होती ही रहती हैं. जिससे भविष्य में कोइ हादसा भी हो सकता है. 
उधमसिंह नगर के थाना पुलभट्टा से चंद कदम दूर सितारगंज रोड पर पुलभट्टा रेलवे क्रासिंग पर एक ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली का हुक टूट गया. वह रेलवे ट्रेक पर गिर गयी उसी टाइम लालकुंआ से बरेली जा रही ट्रेन को रेड़ सिग्नल पर रोकना पड़ा और एक बड़ा हादसा टल गया. क्रेन की मदद से ट्राली को हटाया गया ट्रेन 20 मिनट तक खड़ी रही. रेलवे पुलिस द्वारा ट्रेक्टर ट्राली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है.
ओवरलोड़ वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं. पुलभट्टा पुलिस के सामने से गन्ने की ट्राली ओवरलोड निकल रही हैं. गन्ने की गाड़ियां भी बड़ी संख्या में निकल रही हैं. शाम ढलने के बाद ओवरलोड भूसी की गाड़ियां व बगास की गाड़ियां निकलना  भी शुरू हो जाती हैं. पुल भट्टा पुलिस के सामने से यह गाड़ियां धड़ल्ले से चल रही है, मगर ओवरलोड गाड़ियां रोकने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है.
कुछ दिन पहले अजीतपुर निवासी रवि बगास से भरी हुई गाड़ी रवि मौर्या के ऊपर पलट गई, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई उसी बीच उनके दो साथी उसी हादसे में बाल-बाल बचे. ठीक उसी के कुछ दिन बाद एक गाड़ी पुलभट्टा थाने के सामने एक कार स्विफ्ट पर आ गिरी, जिससे उस गाड़ी के लोग बड़ी मुश्किल से बचे. जबकि पूरी गाड़ी दब गई थी. इन हादसों को देखते हुए भी पुलभट्टा पुलिस ओवरलोड वाहनों को रोकने में नाकाम है। बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर पुलिस इसे देखकर अनदेखा क्यों कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here