ब्रेकिंग : बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे बंद, अलग-अलग जगहों पर 80 यात्री फंसे

चमोली : बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में भारी बारिश ने जनजीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। भारी बारिश से बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में भारी मलबा और बोल्डर बंद हो गया है। बदरीनाथ जा रहे करीब 80 यात्री भी रास्ता बंद होने से आगे नहीं बढ़ पाए। यात्री पांडुकेश्वर, लामबगड़ और गोविंदघाट में हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से हाईवे अब तक वाहनों की आवाजाही के लिए नहीं खोला जा सका है। लामबगड़ में बारिश होने पर बार-बार हाईवे पर चट्टान से मलबा और बोल्डर आ रहे हैं। बुधवार रात को हुई बारिश से लगभग दो बजे रात लामबगड़ में हाईवे बंद हो गया। जिससे यातायात दिनभर ठप रहा। बदरीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे करीब 80 यात्री लामबगड़ में रुके हुए हैं, जबकि करीब 25 यात्री एक किलोमीटर तक पैदल चलकर बदरीनाथ धाम पहुंचे।

उत्तरकाशी जिले के विभिन्न हिस्सों में बुधवार रात से रुक-रुक कर रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश में भूस्खलन सक्रिय होने से यमुनोत्री हाईवे खरादी और ओजरी, डबरकोट के पास बंद हो गया है। वहीं, भूस्खलन से अवरुद्ध जानकीचट्टी-यमुनोत्री पैदल मार्ग तीन दिन बाद भी सुरक्षित आवाजाही लायक तैयार नहीं हो पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here