देहरादून : हिटलर गैंग का भंडाफोड़, 4 आरोपी हिमाचल से गिरफ्तार, प्रेमनगर पुलिस ने फेरा प्लान में पानी

देहरादून : देहरादून में एटीएम बदलकर लोगों को ठगने वाले एक हिटलर नामक गैंग के 4 आरोपियों को प्रेमनगर पुलिस ने हिमाचल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 28 डेबिट कार्ड, ज्वैलरी बरामद की और साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन सीज किए गए।

आपको बता दें कि विकासनगर निवासी धर्म सिंह नेगी ने 4 दिसंबर को प्रेमनगर थाने में शिकायत की थी कि प्रेमनगर से सहसपुर के बीच एटीएम से पैसे निकालते समय एटीएम के पास खड़े दो अज्ञात व्यक्तियों ने धोखाधड़ी से उनका एटीएम बदलकर उनके खाते से 25000 रुपये निकाल लिए और 25000 अन्य खाते में भेजे। साथ ही 58,500 रुपये देहरादून स्थित फ्रंटियर ज्वैलर्स से ज्वैलरी शॉपिंग की। शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

एसएसपी के निर्देश पर टीम गठित की गई और सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। मुखबिर की मदद से बीते दिन हिमाचल के बद्दी स्थित अन्नपूर्णा होटल के पास से ब्रेजा कार (UK17H/ 3050) में सवार चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपियों का खुलासा

पूछताछ में आऱोपियों ने बताया कि वो वाहनों की खरीद फरोख्त का काम करते हैं और आपस में एक दूसरे के संबंधी (जीजा- साले) हैं। वो अक्सर बैंक के एटीएम के बाहर खड़े होकर ग्राहकों की गतिविधि देखते रहते हैं और किसी ऐसे ग्राहक को निशाना बनाते हैं, जो एटीएम से पैसे निकालने में असमर्थ हो। उसी दौरान उस व्यक्ति का कार्ड बदलकर वो किसी अन्य एटीएम में उस कार्ड का इस्तेमाल कर धनराशि निकालकर फरार हो जाते हैं। बताया कि उन्होंने 30 नवंबर 2021 को सेलाकुई क्षेत्र में धोखाधडी से एक व्यक्ति का एटीएम बदलकर प्रेमनगर स्थित पीएनबी एटीएम से 25000 रुपये निकाले और 25000 रुपये किसी अन्य खाते में ट्रांसफर किए। साथ ही 58,500 रुपये देहरादून स्थित फ्रंटियर ज्वैलर्स से सोने की अंगूठी खरीदी। उसके बाद उन्होंने ठगी से मिले पैसों को आपस में बांट लिया और सहारनपुर चले गए, जहां से किसी अन्य ठगी की फिराक में हिमाचल प्रदेश जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

आपराधिक इतिहास :

अभियुक्त गण पूर्व में जम्मू कश्मीर से धोखाधड़ी करने के आरोप में जेल जा चुके हैं, अभियुक्त गणों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

आरोपियों के नाम पता

1- सोनू पुत्र रमेश चंद निवासी लक्ष्मीपुरम निकट लक्ष्मीपुरम निकट आइडिया टावर थाना सदर बाजार जिला सहारनपुर( उत्तर प्रदेश )उम्र 39 वर्ष।
2- हिटलर सिंह पुत्र स्व0 इलम सिंह निवासी ग्राम फतेहपुर गुर्जर थाना रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) उम्र 36 वर्ष।
3- दीपक कुमार पुत्र स्व0 देवीलाल शर्मा निवासी ग्राम मनोहरपुर आईटीआई दिल्ली रोड थाना सदर बाजार जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) उम्र 40 वर्ष।
4-जगमोहन पुत्र स्व0 अजमेर सिंह निवासी न्यू सरस्वती विहार गलीरा थाना सदर बाजार जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) उम्र 35 वर्ष।

मार्गदर्शक /निर्देशन अधिकारी

1- सरिता डोभाल, पुलिस अधीक्षक नगर महोदय देहरादून।
2-दीपक सिंह, क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर महोदय देहरादून।

पुलिस टीम 

1- कुलदीप पंत, थानाध्यक्ष प्रेमनगर
2-वउनि कोमल सिंह रावत, थाना प्रेमनगर
3-उनि दीपक धारीवाल,चौकी प्रभारी झाझरा
4- कांस्टेबल किरण कुमार (एसओजी देहरादून)
5- कांस्टेबल नरेंद्र रावत
6- कांस्टेबल सोहन बडौनी

7- कांस्टेबल अमित रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here