#BoycottChina : चीनी सामान के बहिष्कार की अपील, IPL से दूरी बनाने की भी मांग

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की राह में चीन ने एक बार फिर अड़ंगा लगा दिया है। मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर फैसले से कुछ मिनट पहले चीन ने वीटो का इस्तेमाल करते हुए प्रस्ताव पर रोक लगा दी। आपको बता दें कि 2017 में भी चीन ने ऐसा ही किया था। बीते 10 साल में संयुक्त राष्ट्र में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने का यह चौथा प्रस्ताव था।

वहीं इसके बाद गुस्साए लोगों ने चीन का विऱोध करना शुरु कर दिया है. सोशल मीडिया पर लोग खूब गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. साथ ही लोगों ने चीन और चीनी सामान का विरोध करना शुरू कर दिया है. वहीं इसी के चलते सोशल मीडिया पर #BoycottChina ट्रेंड कर रहा है.

लोगों में चीन के इस हरकत को लेकर इतना गुस्सा है कि लोगों ने आईपी मैच का भी बहिष्कार करने की अपील की है. क्योंकि इस बार कई चीनी कंपनियां IPL की प्रायोजक हैं. साथ ही लोगों ने कई लोगों ने टिकटॉक, लाइक, हेलो, शेयरइट और पबजी जैसे कई चीनी ऐप को भी अनइंस्टॉल कर देने की बात कही.

सोशल मीडिया पर लोगों ने जाहिर किया अपना गुस्सा

सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा खूब उभर रहा है और यूजर्स कमेंट कर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि चीनी सामानों की खरीद बंद करें. तीन सीधे तौर पर आतंकवाद और पाकिस्तान का सर्मथन कर रहा है. यूजर ने लिखा की मैं आज से कोई भी चीनी सामान नहीं खरीदूंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here