जिस ऑफिस में थी सफाई वाली उसी ऑफिस की बनी ‘BOSS’

आप जिस ऑफिस में काम करते हैं अगर आप वहां के बॉस बन जाएं तो….क्या आपको इस पर विश्वास होगा. शायद विश्वास करना मुश्किल होगा लेकिन ये 100 प्रतिशत सच है। जी हां मामला रुस का है जहां एक ऑफिस में सफाई करने वाली नौकरानी वहां की बॉस बन गई। दरअसल रुस के एक चुनाव और एक महिला की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। आपको बता दें कि एक महिला जिस दफ्तर में पिछले पांच वर्षों से सफाईकर्मी के तौर पर काम कर रही थी अब वो उसी ऑफिस में बॉस के तौर पर काम करेगी। महिला का नाम है मरिना उदोदस्काया जिसकी किस्मत एक दम से पलट गई।

रिपोर्ट के अनुसार ये चमत्कार हो पाया रूस में स्थानीय चुनाव में हुए उलटफेर के कारण। दरअसल, इस चुनाव में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की पार्टी की कैंडिडेट निकोलाई के खिलाफ कोई भी उम्मीदवार नहीं खड़ा हुआ था। इसलिए चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता दिखाने के लिए निकोलाई ने अपने दफ्तर में सफाई का काम करने वाली 35 साल वर्षीय मरिना को ही अपने खिलाफ चुनाव में उतार दिया। लेकिन निकोलाई को इसका जरा भी अंदाजा नहीं था कि जिसे उन्होंने खुद के खिलाफ चुनाव में खड़ा किया है वो उन्हें हरा भी सकती हैं। अब इस अनोखी जीत के साथ मरिना 155 किलोमीटर क्षेत्र में फैले पोवालिका जिले की जिम्मेदारी संभालेंगी और उस दफ्तर की बॉस होंगी जहां वो सफाईकर्मी के तौर पर नौकरी कर रही थीं।

बता दें, मरिना ने 62 फीसदी वोट हासिल कर निकोलाई को हराया। मजे की बात तो यह है कि मरिना ने जरा सा चुनाव प्रचार भी नहीं किया था। मरिना अब इस पद की जिम्मेदारी समझते हुए काम की योजना भी बना रही हैं। यकीनन यह चुनाव खुद में ऐतिहासिक था, जिसके नतीजे भी इतिहास में दर्ज हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here