CAA के समर्थन में भाजपा की विशाल रैली आज, ड्रोन से निगरानी, पुलिस तैनात

देहरादून : सीसीए के समर्थन में आज भाजपा की देहरादून में विशाल रैली है जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता जुटेंगे. वहीं इस कार दूनवासियों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। सूत्रों के अनुसार इस रैली में 8 से लेकर 10 हजार तक लोगों तक के जुटने की संभावना है। जिसके मद्देनजर एसपी चौबे ने रात को कमान संभालते हुए अधिकारियों के साथ रात तक ड्यूटी लगाने में जुटी रहीं।

आपको बता दें कि ये रैली परेड ग्राउंड से शुरू होकर दर्शन लाल चौक, घंटाघर, पलटन बाजार, डिस्पेंसरी रोड से होते हुए वापस परेड ग्राउंड पर संपन्न होगी। वहीं पुलिस इस रैली की निगरानी ड्रोन कैमरे से करेगी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि कांग्रेस रैली में दो ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया गया था. वहीं भाजपा की रैली में भी यहीं व्यवस्था लागू रहेगी।

पार्किंग व्यवस्था

रिस्पना से परेड ग्राउंड आने वाली बसें पुराने बाईपास चौक, माता मंदिर रोड, आराघर टी.जक्शन, ईसी रोड, सर्वे चौक पर कार्यकर्ताओं को उतारकर गुरुद्वारा के पास खाली मैदान में पार्क होंगी।थानो रोड से आने वाली बसों का भी यही रूट रहेगा।

चकराता रोड से परेड ग्राउंड आने वाली बसें बल्लूपुर चौक, घंटाघर, लैंसडौन चौक पर कार्यकर्ताओं को उतारकर बुद्धा चौक होते हुए गुरुद्वारे के पास खाली मैदान में खड़ी होंगी।

आशारोड़ी से परेड ग्राउंड आने वाली बसें आईएसबीटी, कारगी चौक, पुराने बाईपास चौक, मंदिर रोड, धर्मपुर चौक, आराघर टी.जक्शन से आएगी। सर्वे चौक पर सवारियों को उतारकर रेसकोर्स रोड स्थित गुरुद्वारे के पास खाली मैदान में खड़ी होंगी।

राजपुर रोड से परेड ग्राउंड आने वाली बसें दिलाराम चौक, ओरियंट चौक, घंटाघर से होते हुए लैंसडौन चौक पहुंचेंगी। यहां से बसें वापस गुरुद्वारा के पास खाली मैदान में पार्क की जाएंगी।

परेड ग्राउंड में मंच के पीछे वीवीआईपी पार्किंग। डूंगा हाउस में मीडिया पार्किंग। परेड ग्राउंड स्थित पानी की टंकी के नीचे जनप्रतिनिधियों के वाहन होंगे पार्क। दून क्लब में अधिकारियों के वाहन पार्क किए जाएंगे।

रेंजर्स ग्राउंड पार्किंग में चौपहिया वाहन। पवेलियन ग्राउंड पार्किंग में ड्यूटीरत कर्मियों के वाहन।मंगला देवी स्कूल पार्किंग में चौपहिया वाहन। सचिवालय के निकट पार्किंग में चौपहिया वाहन। लॉर्ड वेंकटेश वेडिंग प्वाइंट सुभाष रोड में चौपहिया वाहन। पवेलियन ग्राउंड पार्किंग में चौपहिया वाहन। हिमालयन आर्म्स से दून चौक के मध्य में चौपहिया वाहन। एमडीडीए घंटाघर पार्किंग में चौपहिया वाहन। श्रीनिवास वेडिंग प्वाइंट ईसी रोड में चौपहिया वाहन। रेसकोर्स के चारों ओर पार्किंग में बस आदि। बन्नू स्कूल पार्किंग में बस आदि। बन्नू गुरुद्वारा पार्किंग में बस आदि। नगर निगम पार्किंग में चौपहिया वाहन। एसएसपी कार्यालय पार्किंग में चौपहिया वाहन।

रुट डायवर्ट

रायपुर रूट के सभी विक्रम सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस जाएंगे। धर्मपुर रूट के विक्रम तहसील चौक से दून चौक होते हुए एमकेपी चौक की ओर जाएंगे। आईएसबीटी रूट के समस्त विक्रम रेलवे गेट से वापस घूम जाएंगे। प्रेमनगर रूट के विक्रम आवश्यकतानुसार प्रभात कट से वापस किए जाएंगे। राजपुर रोड के समस्त विक्रम ग्रेट वैल्यू तिराहे से कैनाल रोड होते हुए वापस जाएंगे।

आईएसबीटी से आने वाली सिटी बसें तहसील चौक से वापस जाएंगी। राजपुर रोड जाने वाली सिटी बसें दर्शनलाल चौक से घंटाघर होते हुए जाएंगी।  रायपुर रोड से आने वाली सिटी बसें सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here