भाजपा का कर्मठ कार्यकर्ता झण्डा उठाने और दरी बिछाने तक ही सीमित- पूर्व जिलाउपाध्यक्ष

कोटद्वार : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा नेताओं को दायित्व से नवाजकर मानों अपने पैरों पर खुद ही कुल्हाड़ी सी मार ली है। हम कुल्हाड़ी मारना इसलिए कह रहे हैं क्योकि कुछ भाजपा नेताओं के बगावती सुर सुनने को मिल रहे हैं।

भाजपा नेताओं का आरोप है कि त्रिवेन्द्र सरकार ने दायित्वो में बंदरबांट की है। जो पात्र और जनाधार वाले पार्टी के सक्रिय नेता थे उनकी अंदेखी और उपेक्षा त्रिवेन्द्र सरकार ने की है। जिससे भाजपा के कार्यक्रताओं में भारी आक्रोश है। वहीं दूसरी ओर कुछ भाजपा नेताओं का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी उद्योगपतियों की पार्टी है, जिसमें सामान्य कार्यकर्ता दरी बिछाने तक ही सीमित रह जाता हैं।

पार्टी केवल उद्योगपतियो और पैसों वालों को ही आगे बढ़ा रही है-पूर्व जिलाउपाध्यक्ष 

भाजपा के वरिष्ठ नेता एंव पूर्व जिलाउपाध्यक्ष मुन्नालाल मिश्रा ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा बांटे गये दायित्वों पर सवालिया निशान खडें किए हैं। उन्होंने सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि जो अभी तक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा को उद्योगपतियों की पार्टी बताया था लेकिन जिस तरह से त्रिवेन्द्र सरकार के द्वारा दायित्वधारियों कि लिस्ट जारी कि गई उससे मुझे अहसास हुआ कि राहुल गांधी सही ही कहते थे कि भाजपा उद्योगपतियो कि पार्टी है। जो भाजपा का कर्मठ कार्यक्रता दरी बिछाता है वह भाजपा में दरी बिछाने तक ही सीमित रह गया है। उसके लिए भाजपा में कोई पद रिक्त नहीं बचा है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में पार्टी का व्यवसायीकरण हो गया है। पार्टी केवल उद्योगपतियो और पैसों वालों को ही आगे बढ़ा रही है। भाजपा पार्टी में गरीब और आम लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। जो कार्यकर्ता दिल से जुड़ा हुआ है वह केवल झण्डा उठाने और दरी बिछाने तक ही रह गया है। जिस तरह से त्रिवेन्द्र सरकार ने दायीत्वधारीयो कि लिस्ट जारी कि है उससे आम कार्यक्रता का मनोबल गिरा है।

पार्टी में उपेक्षा कि जाती रही है,लेकिन इसके बावजूद भी में पार्टी से जुड़ा हुआ रहा हूं: वरिष्ठ नेता 

दर्जाधारियों की लिस्ट जारी होने के बाद भाजपा पार्टी के नेताओं के बगावती सुर देखने को मिल रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता भुवनेश खर्कवाल का कहना है कि मेरा हमेशा ही पार्टी में उपेक्षा कि जाती रही है लेकिन इसके बावजूद भी में पार्टी से जुड़ा हुआ रहा हूं। भाजपा पार्टी में ना तो हमारे लिए संगठन में जगह है और नाही दायित्वधारियों में। मेरे समर्थकों को उम्मीद थी कि मुझे त्रिवेन्द्र सरकार दायित्व देकर सम्मानित करेगी, जिससे वह लोक सभा चुनाव में दिलों जान से काम करेंगे। लेकिन भाजपा के द्वारा मेरी उपे़क्षा कि गयी है।

मेरे समर्थक अपने को अपमानित महसूस कर रहे हैं- वरिष्ठ नेता

भाजपा के वरिष्ठ नेता भुवनेश खर्कवाल ने कहा कि मेरे समर्थक अपने को अपमानित महसूस कर रहे हैं। पार्टी के द्वारा ऐसे लोगों को दायित्व बांटे गये हैं जिनका कोई जनाधार नहीं है। पार्टी के द्वारा उन लोगो को दायित्व दिये गये हैं। जो सरकार के आगे पीछे परिक्रमा करते रहते हैं। लेकिन में उपेक्षित होने के बावजूद भी पार्टी के लिए कार्य करता रहूंगा और अपने समर्थकों को भी समझाने का प्रयास करुंगा। बाकी समर्थकों का विवेक है कि वह पार्टी के लिए काम करेगी या नहीं।

दर्जाधारियों की लिस्ट जारी होने से जिस तरह से भाजपा में बगावती सुर देखने को मिल रहे हैं उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोक सभा चुनाव में भाजपा कि क्या स्थिति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here