Video : उत्तराखंड के भाजपा विधायक ने खुद किया शौचालय और वाशबेसिन साफ, आखिर किसको दिखाया आईना?

किच्छा (मोहम्मद यासीन) : सरकारी सिस्टम से खिन्न भाजपा विधायक राजेश शुक्ला ने खुद ही शौचालय साफ किया। इस वीडियो से सबके मन में एक ही विचार आ रहा है कि आखिर विधायक ने किसको आईना दिखाया है। सिस्टम को या सरकार को? जो भी हो विधायक भाजपा ने स्वच्छता का एक कड़ा संदेश दिया है। अब शिक्षकों ने डी.एम.से वैकल्पिक व्यवस्था कर सफाई कर्मचारी भेजने की मांग की है।

मुंह में हरा नकाब लगाकर वाश-बेसिन और शीट की सफाई कर रहे ये सज्जन और कोई नहीं बल्कि किच्छा के विधायक राजेश शुक्ला हैं। स्वच्छता का संदेश देते हुए विधायक ने अपने दर्द को साझा किया।

विधायक शुक्ला सत्तारूढ़ भाजपा से विधायक हैं, लेकिन सरकारी मशीनरी इनके आदेशों और निर्देशों को भी दरकिनार कर रही है। कर्मचारियों ने तो जिलाधिकारी के निर्देश को भी तांक पर रख दिया है। नाराज विधायक ने खुद ही किच्छा मंडी के कुछ कमरों में चल रहे अस्थाई डिग्री कॉलेज के शौचालय की सफाई कर दी और प्लम्बर के साथ शौचालय की टंकियों की मरम्मत भी कर डाली। किच्छा में नया डिग्री कॉलेज बनने तक अस्थाई रूप से मंडी भवन में चल रहे डिग्री कॉलेज में ये घटना हुई। महाविद्यालय के प्राचार्य और दूसरे अधिकारियों ने जिलाधिकारी से शौचालय की स्वच्छता के लिए विभाग से कोई कर्मचारी नहीं मिलने तक वैकल्पिक व्यवस्था पर नगर पालिका से सफाई कर्मचारियों को भेजने का आग्रह किया है।

इससे साफ है कि सरकार को अधिकारियों को कड़े निर्देश देने की जरूरत है ताकि पीएम मोदी के  स्वच्छता अभियान को पलीतादा ना लगाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here