हमने गड्ढा सड़क की खबर छापी और पार्षद पति ने फेसबुक पर अपनी फोटो, फिर सन्नाटा

देहरादून। बीजेपी के नेताओं को सोशल मीडिया से इतना लगाव है कि उनका बस चले तो अपनी हर दिनचर्या की फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दें। खैर, हालिया खबर देहरादून से। कुछ दिनों पहले हमने यहां धर्मपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली ब्राह्मणवाला इलाके की एक सड़क की खबर प्रकाशित की थी। ये खबर हमें हमारे एक पाठक ने उपलब्ध कराई थी।

दरअसल इस इलाके में राज्य की पहली मॉडल रोड से चंद कदमों की दूरी पर एक सड़क है जो पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। महीनों से ये सड़क बदहाल स्थिती में थी और कोई पुरसाहाल नहीं था। न पार्षद, न मेयर, न विधायक न प्रभारी मंत्री और फिर आगे कहना ही क्या? तो हुआ ये कि ये सड़क दलदली स्वीमिंग पूल में तब्दील हो गई और एडवेंचर के लिए उसमें पत्थर भी मिल रहे थे। लोग गिर रहे थे, हड्डियां तुड़वा रहे थे।

नागरिकों की परेशानी देखकर हमने खबर प्रकाशित की तो कुछ चेतना आई। लेकिन आई भी तो आधी अधूरी। हुआ ये कि इलाके के पार्षद पति वहां पहुंचे। एक रोड रोलर और कुछ मजदूर लेकर। किनारे से कुछ मिट्टी हटाई, बीच में डाली और बीच में कुछ मिट्टी रोलर से दबा दी।

काम कम, फोटो ज्यादा 

बस हो गया काम। और क्या करना। इतना काम काफी है फोटो खिंचवाने के लिए। पार्षद पति ने अपनी कई फोटोज क्लिक कराईं और उनमें से कुछ फोटोज इलाकाई विधायक विनोद चमोली को धन्यवाद देते हुए पोस्ट कर दीं। दिलचस्प ये है कि पोस्ट की गई हर फोटो में पार्षद पति जरूर दिख रहें हैं।

गड्ढों के साथ फोटो कौन पोस्ट करेगा?

अब हम अगले दिन सुबह फिर पहुंचे साइट पर। पता चला कि काम उतना ही किया गया जितने में विधायक जी को  फेसबुक पर धन्यवाद देती फोटोज अपलोड की जा सकें। हाल फिलहाल खबर ये है कि गड्ढा कुछ भरा है कुछ लेकिन पूरा नहीं। सड़क के किनारे नालियां कहां गईं किसी को पता नहीं। शायद नगर निगम पुरातत्व विभाग का इंतजार कर रहा उन्हें तलाशने में मदद के लिए। सड़क की लेवलिंग हुई नहीं, सड़क तक आ चुके लोगों के घरों के रैंप अब भी सड़क पर ही हैं। हरिद्वार बाईपास से जुड़ती ये सड़क खस्ताहाल है, सड़क निर्माण के नए प्रयोग किए गए हैं। हालात ये हैं कि गड्ढों में बड़े बड़े पत्थर डाल कर उन्हें और जानलेवा बना दिया गया है। कई गड्ढों में ईंटों को भर कर काम चलाया गया है। लेकिन दिलचस्प ये भी है कोई भाजपाई इन गड्ढों की फोटोज फेसबुक पर शेयर नहीं कर रहा है। इसके लिए शायद जनता को आगे आना होगा। बाकी आप ये फोटोज देखिए जो पार्षद पति ने शेयर कीं हैं –

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here