बीजेपी मतलब भारतीय जनता बर्बादी पार्टी- अभिषेक मुन सिंघवी

देहरादून-  खेती-किसानी के क्षेत्र में सरकार फेल है, देश में कृषि की विकास दर घटी है। जब से मोदी सरकार बनी है मुल्क में किसानों की खुदकुशी में भी तेजी आई है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने देहरादून में मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मोदी सरकार पर धड़ाधड़ कई आरोप लगाए। सिंघवी ने साल 2014 के बाद किसानों की खुदकुशी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि, साल 2014 में 12 हजार से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की और साल 2015 में इसमे तेजी आई और खुदकुशी करने वाले किसानों की तादाद 13 हजार तक जा पहुंची जबकि साल 2016 में इस दर में और इजाफा हुआ और 2016 में 14 हजार किसानों ने आत्महत्या कर खुद को मिटा डाला।

केंद्र सरकार चुपचाप किसानों को मरते हुए देखती रही लेकिन किसानों को कोई राहत नहीं दे पाई। सिंघवी ने मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल को विफल करार देते हुए कहा, केंद्र की मोदी सरकार तीन साल में रोजगार देने मे नाकाम रही है।

प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए सिंघवी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश में 100 स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था। आज तीन साल मोदी सरकार को पूरे हो चुके हैं पीएम मोदी बताएं कि देश में कितने शहर स्मार्ट बने हैं।

वही सिंघवी ने कहा मोदी सरकार ने वादा किया है कि साल 2022 तक देश के हर गरीब को घर दिया जाएगा लेकिन हकीकत ये है कि तीन साल बीत चुके हैं और सिर्फ एक लाख गरीबों के लिए घर बने हैं। वहीं सिंघवी ने भाजपा को घेरते हुए तीखा सवाल किया है कि

साल 2009 मे लोकपाल बिल पर भाजपा ने अन्ना हजारे का सहारा लेकर खूब सियासत की थी लेकिन खुद भाजपा की मोदी सरकार तीन साल बाद भी लोकायुक्त को नियुक्त नहीं कर पाई। वहीं कांग्रेस  के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनु सिंघवी ने भाजपा का नया अर्थ गढ़ा है, सिंघवी ने बीजेपी का मतलब ‘भारतीय जनता बर्बादी पार्टी बताया।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here