बिना हेलमेट के बाइक चलाना सिपाही को पड़ा महंगा, हुआ निलंबित

पुलिस

हरिद्वार: एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने एक सिपाही को बिना हेलमेट बाइक चलाने पर निलंबित कर दिया है। इस सिपाही की बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने की शिकायत कुछ लोगों ने एसएसपी से की थी। शिकायत की पुष्टि होने पर एसएसपी ने सिपाही को तत्काल निलंबन के आदेश कर दिए। एसएसपी की इस कार्रवाई से जिले के अन्य पुलिसकर्मियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि शहर कोतवाली में तैनात सिपाही अतुल यादव बिना हेलमेट के बाइक चला रहे थे। शिकायकर्ताओं ने सिपाही के बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने वाले फोटो भी एसएसपी को दिखाए।

जिस पर एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए सिपाही को यातायात नियमों का उल्लंघन करने और पुलिस अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना पर निलंबित कर दिया है।

एसएसपी ने बताया कि यातायात नियमों का पालन कराने वाले ही अगर नियम तोडऩे लगेंगे तो समाज पर इसका विपरीत असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत जो भी अधिकारी व कर्मचारी बिना हेलमेट के वाहन चलाते पाया गया, उसे निलंबित कर दिया जाएगा। इस संबंध में जिले के सभी पुलिस अधिकारियों और थानाध्यक्षों को निर्देशित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here