अरबपति शासक की छठी पत्नी 270 करोड़ लेकर दो बच्चों के साथ फरार

दुबई के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद मकतूम की उनकी छठी पत्नी राजकुमारी हैया बिन अल हुसैन 31 मिलियन पाउंड जो की भारतीय रुपये के करीब 270 करोड़ के बराबर है वो अपने दो बच्चों के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भाग गई हैं।

दो बच्चों संग फरार

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार राजकुमारी हया लंदन में है और शेख से तलाक लेना चाहती हैं। राजकुमारी जो जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला की सौतेली बहन है, बच्चों जलिला (11), और जायद (7) के साथ भाग गई और राजनीतिक शरण मांग रही है। ऑक्सफोर्ड से पढ़ीं राजकुमारी एक नया जीवन शुरू करने के लिए अपने साथ 31 मिलियन पाउंड ले गई हैं और अरब मीडिया के अनुसार एक जर्मन राजनयिक ने उन्हें दुबई से भागने में मदद की, जिससे दोनों देशों के बीच संभावित राजनयिक संकट पैदा हो गया। रिपोर्ट्स आ रही हैं कि जर्मन सरकार ने शेख मोहम्मद बिन राशिद मकतूम की पत्नी को दुबई लौटाने के अनुरोध को ठुकरा दिया है।

इससे पहले शेख की बेटी राजकुमारी लतीफा ने भी अपने पिता के घर से भागने की कोशिश की थी

गौरतलब है कि इससे पहले शेख की बेटी राजकुमारी लतीफा ने भी अपने पिता के घर से भागने की कोशिश की थी। लेकिन  भारतीय तट पर उसे पकड़ लिया गया और तब से वह गायब है। राजकुमारी लतीफा ने दावा किया था कि उसे दुर्व्यवहार के कारण राज्य से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था, जबकि मानवाधिकार समूह दावा कर रहे हैं कि उसे दुबई में कैद में रखा जा रहा है। इस बीच दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक दुबई शेख ने पत्नी पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए अरबी में एक कविता लिखी है। कविता को शेख के इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया गया है और द डेली बीस्ट द्वारा दिए गए अनुवाद के अनुसार उन्होंने लिखा है कि आप विश्वासघात करते हैं, आपने सबसे कीमती विश्वास को तोड़ा है और आपके खेल का खुलासा हुआ है। आपके झूठ बोलने के दिन खत्म हो गए हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम क्या थे और आप क्या हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here