बिहार चुनाव परिणाम : रुझानों में NDA को बहुमत, BJP से RJD ओग

 

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटों में से 11 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है. बीजेपी ने 5, आरजेडी और जेडीयू ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस और वीआईपी एक-एक सीट पर जीती है. रुझानों में एनडीए 123 सीटों पर आगे है. महागठबंधन 112 सीटों पर आगे है. बिहार में रुझानों में आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. शाम करीब छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में आरजेडी अब बीजेपी से आगे निकल गई है. बीजेपी 72 सीटों पर आगे है और आरजेडी 74 सीटों पर आगे है.

एआईएमआईएम पांच, बीएसपी 1 और निर्दलीय तीन सीटों पर आगे है. एलजेपी किसी भी सीट पर रुझान में आगे नहीं है. एलजेपी ने चुनाव में जदयू के उम्मीदवार के मुकाबले अपना उम्मीदवार खड़ा किया था. भारत निर्वाचन आयोग की वेवसाइट के अनुसार, मतगणना के रूझानों में बीजेपी 67 सीटों पर आगे और 5 पर जीत दर्ज की है. जबकि उसकी सहयोगी जदयू 40 सीटों पर आगे चल रही है और दो सीट पर जीत मिली है.

मतगणना में हम पार्टी तीन सीट और वीआईपी पार्टी चार सीटों पर बढ़त बनाये हुए है और एक पर जीत दर्ज की है. बीजेपी और जदयू गठबंधन को अब तक 35.43 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं जबकि राजद-कांग्रेस महागठबंधन को 32.13 प्रतिशत वोट मिले हैं. बहरहाल, चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 के कारण इस बार मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ायी गई थी और मतगणना लम्बा खींच सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here