राजनाथ सिंह का बड़ा बयान : हमारी सेना ने 5 साल में 3 बार स्ट्राइक की, दी जानकारी!

पुलवामा हमले के बाद हुई एयर स्ट्राइक पर चल रहा घमासान अभी थमा नहीं है एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर जनता से लेकर विपक्षी पार्टी एय़र स्ट्राइक के सबूत मांग रहें हैं तो वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है.

जी हां कर्नाटक के मेंगलुरु में रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि पांच साल में हमारी सेना ने तीन बार पीओके में जाकर एयर स्ट्राइक की. राजनाथ सिंह ने कहा कि दो की जानकारी दूंगा लेकिन तीसरी के बारे में नहीं बताऊंगा.

पहली स्ट्राइक उरी हमले के बाद

गृहमंत्री राजनाथ ने कहा कि जब पाकिस्तान से आए आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में हमारे सोए हुए जवानों पर हमला किया, जिसमें 17 जवान शहीद हो गए थे, तब हमने पहली बार अपनी सीमा लांघकर एयर स्ट्राइक की, वहीं दूसरी बार ऐसी ही एयर स्ट्राइक सेना ने पुलवामा हमले के बाद की. हालांकि उन्होंने तीसरी स्ट्राइक के बारे में जानकारी नहीं दी.

पुलवामा हमले के बाद वायुसेना ने लिया था एक्शन

गौर हो की 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. यह अटैक जम्मू-कश्मीर के अब तक के सबसे भयावह आतंकी हमलों में से एक है. पाकिस्तान की जमीन से चलने वाले मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान सीमा में घुसकर जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की और उसके 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई. पाक ने विदेशी मीडिया से लेकर एजेंसियों पर वहां जाने से रोक लगा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here