बिग ब्रेकिंग : उत्तराखंड की नौकरशाही से परेशान भाजपा विधायक, शिकायत करने पहुंचे जेपी नड्डा के पास

देहरादून : जहां जिसकी सरकार होती है तो विधायक भी अपने, सत्ता भी अपनी और काम भी अपने. लेकिन उत्तराखंड में कुछ उलट है यहां जिसकी सरकार है उसी सरकार के विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ हैं और आवाज बुलंद कर रहे हैं। उत्तराखंड सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। उत्तराखंड भाजपा सरकार में भाजपा विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ खड़े हो गए हैं। एक विधायक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर शिकायत की तो वहीं एक और दूसरे भाजपा विधायक ने खुद जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सरकार की नौकरशाही की शिकायत की जिससे साफ है कि उत्तराखंड में अंतरकलह जारी है।जिसको लेकर विपक्ष भी सरकार को घेरे हैं और जमकर जुबानी हमला कर रहे हैं।

उत्तराखंड सरकार पर अपने ही विधायकों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

बता दें कि ये दो विधायक हैं लोहाघाट से विधायक पूरण सिंह फर्त्याल और डीडीहाट से विधायक बिशन सिंह चौफाल. जीहां जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली उत्तराखंड सरकार के विधायक ही सरकार पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं। लोहाघाट के बीजेपी विधायक पूरन सिंह फर्त्याल इन दिनों सरकार के लिए परेशानी बने हुए हैं। टनकपुर-जौलजीबी सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का लगाते हुए फर्त्याल ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई ना होने से नाराज विधायक ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी से भी संपर्क साधा है। विधायक पूरन सिंह फर्त्याल का आरोप है कि वो मुख्यमंत्री से 10 बार मिल चुके हैं, मगर अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

उत्तराखंड की नौकर शाही से नाराज विधायक पहुंचे केंद्र

वहीं दूसरे भाजपा विधायक हैं डीडीहाट से…बिशन सिंह चुफाल…जो की उत्तराखंड की नौकर शाही से नाराज हैं और इसकी शिकायत उन्होंने राष्ट्रीय अध्य़क्ष से की है। विधायक का आरोप है कि अधिकारी विधायकों की ठीक से बात नहीं सुनते, जिसकी वजह से विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं. उनका मानना है कि इससे आने वाले चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर भी असर पड़ सकता है. बिशन सिंह चुफाल अपनी नाराजगी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से लेकर पार्टी के कई दूसरे फोरम पर रख चुके हैं. लेकिन कहीं कोई सुनवाई न होने के बाद अब बिशन सिंह चुफाल ने पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से उन्हें अगवत करवाया है.

भाजपा विधायक ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

MLA बिशन सिंह चुफाल ने बुधवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपनी सभी समस्याएं पार्टी अध्यक्ष के सामने रखीं. पूर्व BJP प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री रहे चुफाल इन दिनों राज्य सरकार के कामकाज से भी असंतुष्ट हैं, वह इससे पहले देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने सीधे केंद्र में जाकर शिकायत की जिसके बाद कई अटकलें लगाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here