बड़ी खबर: जौलीग्रांट एयरपोर्ट के रनवे पर खूंखार भेड़िया…जानें फिर क्या हुआ

देहरादून: जौलीग्रांट एयरपोर्ट। एयरपोर्ट का नाम आते ही रनवे पर जहाजों के उड़ान भरने की बात मन में आती है। लेकिन, कभी आपने रनवे पर सियार और भेड़ियों को दौड़ते हुए देखा है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट प्रबंधन इनसे खासा परेशान है। सियारों को रोकने के लिए एयरपोर्ट पर पिंजड़ा लगाया गया। लेकिन, उस समय सब दंग रह गए, जब पिंजरे में खूंखार भेड़िया नजर आया।

वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने देहरादून में जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक खूंखार भेड़िए को पकड़ा। रेस्क्यू टीम ने सियारों को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाया था, लेकिन उसमें भेड़िया फंस गया। प्रमुख वन संरक्षक के आदेश पर भेड़िए को पहले वन मुख्यालय लाया गया, उसके बाद उसे धौलखंड रेंज ले जाकर जंगल में छोड़ दिया।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अधिकारियों ने वन विभाग को शिकायत दर्ज कराई थी कि रनवे और उसके आसपास आए दिन सियार आ रहे हैं। इससे हादसा होने का डर बना रहता है। इस पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने रनवे के आसपास पिंजड़ा लगाया। लेकिन इसमें सियार की जगह खूंखार भेड़िया फंस गया। भेड़िया देख रेस्क्यू टीम में शामिल वनकर्मी भी दंग रह गए। भेड़िए को वन मुख्यालय लाया गया और उसके बाद भेड़िए को जंगल में छोड़ दिया गया। यह पहली बार है जब जौलीग्रांट क्षेत्र में भेड़िया पकड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here