बड़ी खबर: किसानों और केंद्र सरकार के बीच वार्ता जारी, केंद्र सरकार ने रखा ये प्रस्ताव

 

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलनरत कर रहे किसानों के साथ केंद्र सरकार की बातचीत चल रही है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल आंदोलनकारी किसान नेताओं के 35 प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की थी. किसान कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली में डेरा डाले हुए हैं.सरकार ने किसानों के सामने केमटी बनाने का प्रस्ताव रखा है, जिसमें उनसे चार-पांच नाम मांगे गए हैं.

पहले सरकार की ओर से 3 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा गया था. गृहमंत्री अमित शाह ने शर्त रखी थी कि किसानों को बातचीत के लिए बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड पर जाना होगा और दिल्ली की सीमाओं से हटना होगा. लेकिन सशर्त बातचीत के इस प्रस्ताव को किसानों ने ठुकरा दिया था.

रविवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेताओं के साथ मीटिंग की थी. अब सरकार ने सर्दी और कोरोना का हवाला देते हुए किसानों को 3 दिसंबर से पहले ही, एक दिसंबर को यानी आज बातचीत का न्‍योता दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here