बड़ी खबर : उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा में अब तक 42 लोगों की मौत

देहरादून : देवभूमि उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा में अब तक 42 लोगों की जान चली गई है. राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इन मौतों की पुष्टि की. सीएम धामी खुद फील्ड में उतर गए हैं और आपदा प्रभावित इलाकों के निरीक्षण के लिए निकल गए हैं। सीएम खटीमा समेत नैनीताल और कई आपदा प्रभावित इलाकों का निरीक्षक करेंगे।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्राकृतिक आपदा में मारे गए मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही क्षतिग्रस्त मकान बनाने के लिए 1.09 लाख रूपए देने का भी वादा किया है. पुलिस टीमों का रेस्क्यू जारीहै। खतरों वाली जगह से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। वहीं उनको राहत सामग्री और खाना पहुंचाया जा रहा है। अल्मोड़ा समेत नैनीताल में सबसे ज्यादा बुरा हाल है। यहां बारिश से खासा नुकसान हुआ है।

बता दें कि उत्तराखंड में एक बार फिर कुदरत ने अपना रौद्र रूप दिखाया है. भारी बारिश, बादल फटने के बाद आई अचानक बाढ़ और कई जगह भूस्खलन के इस त्रिकोणीय अटैक ने लोगों की जिंदगी को अस्त व्यस्त कर दिया है. यहां से आने वाली तबाही की तस्वीरों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here