बड़ी खबर : फिर चर्चाओं में आया शाहीन बाग, पुलिस बल तैनात!

नई दिल्ली : दिल्ली के शाहीन बाग इलाके का धरना भारत में ही नहीं, दुनियाभर में चर्चाओं में रहा। कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद भी धरना जारी रहा। हालांकि बाद में लोगों को वहां से हटा दिया गया। अब एक बार फिर से शाहीन बाग चर्चा में है। इस बार भी चर्चा धरने के कारण भी हो रही है। इलाके की महिलाओं ने वहां फिर से धरने की तैयारी शुरू कर दी थी।

नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाएं दोबारा धरने पर बैठने जा रही हैं, यह सूचना मिलते ही पुराने धरनास्थल पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि शाहीन बाग में गुपचुप तरीके से दोबारा धरना शुरू करने की तैयारी चल रही है। यहां पर फिलहाल तकरीबन 100 पुलिसवालों ने मोर्चा संभाल लिया है।  जानकारी के अनुसार कुछ महिलाएं यहां इकट्ठा भी हो गई थीं। जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। मौके पर ज्वाइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव भी मौजूद हैं।

किसी भी असुविधा से बचने के लिए पुलिस ने शाहीन बाग के साथ ही जामिया और उसके आसपास भी सुरक्षा बल तैनात कर दिए हैं। इसके साथ ही खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहीन बाग में बीते कुछ दिनों से सीमित संख्या में लोग इकट्ठा हो रहे थे। यह लोग बैठकें भी कर रहे थे, लेकिन धरने पर नहीं बैठ रहे थे। आज जब धरने पर बैठने की खबर मिली तो तुरंत पुलिस वहां पहुंची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here