कोरोना से जुड़ी बड़ी खबर: 9 दिनों में बदल गई तस्वीर, ‘रेड’ होते ‘ग्रीन’ जिले!

देहरादून : देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लाॅकडाउन-3 में छूट मिलने के बाद इनमें तेजी आई है, लेकिन अब प्रवासी मजदूरों की देशभर के राज्यों में वापसी से कोरोना के नये मामलों के सामने आने की रफ्तार और तेजी हो गई है। स्थिति यह है कि सिफ नौ दिनों देश के 8 राज्यों के 20 ग्रीन जिलों में 283 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जो इन सभी राज्यों के लिए चिंता की बात है।

उत्त्तराखंड की बात करें तो ऊधमसिंह नगर जिला कोरोना मुक्त होने की ओर तेजी से बढ़ रहा था, लेकिन फिर अचानक एक बाद एक मामले सामने आए और फिर एक साथ 4 नए मामले आने से ऊधमसिंह नगर जिला फिर से रेड जोन की ओर बढ़ गया। हालांकि अब तक रेड जोन या फिर कन्टेनमेंट जोन की नई सूची जारी नहीं की गयी है। उत्तरकाशी जिले में अब तक एक भी मामले सामने नहीं आया था, लेकिन गुजरात से बाइक से जिले के डुंडा में पहुंचे एक युवक में कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद अब यहां भी खतरा बढ़ गया है।

कई राज्यों से उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में फंसे लोगों को लाया गया है। उनमें कोरोना संक्रमण की आशंका ज्यादा है। ऐसे में अब तक कोरोना मुक्ज जिलों में भी दिक्कतें खड़ी होसकती हैं। कुछ राज्यों में तो पिछले कुछ दिनों में संक्रमितों की संख्या 50 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इतना ही नहीं संक्रमण से मुक्त घोषित किए जा चुके त्रिपुरा में 40 नए मरीज सामने आने के बाद कंटेनमेंट जोन फिर बनाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here