बड़ी खबर : 24 घंटों में फिर आए रिकॉर्ड 97 हजार कोरोना केस, 12 सौ से अधिक मौतें

corona rapid rantigen test kit

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से दुनिया के कई देश जूझ रहे हैं, लेकिन भारत अमेरिका और ब्राजील इससे सबसे अधिक प्रभावित देश हैं. कोरोना के लगातार बढ़ते मामले डरावने हैं. दुनिया में अब कोरोना भारत में सबसे तेजी से फैल रहा है. जैसे-जैसे कोरोना का आंकड़ा बढ़ रहा है. मौत का आंकड़ा भी उतनी ही तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट भी काफी तेजी से बढ़ा है. कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा कुछ राहत देने वाला है. कोरोना के ताजा आंकड़ों की बात करें तो हर नए दिन पिछले दिन का रिकाॅर्ड टूट रहा है.

भारत में कोरोना मामलों का रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ना जारी है. देश में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 97,570 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले 10 सितंबर को रिकॉर्ड 96,551 संक्रमण के मामले दर्ज हुए थे. वहीं 24 घंटे में 1201 लोगों की जान चली गई है. देश में दो सितंबर से लगातार हर दिन एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में अबतक रिकॉर्ड 81,533 मरीज ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 46 लाख 60 हजार हो गई है. इनमें से 77,472 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 58 हजार हो गई और 36 लाख 24 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब तीन गुना अधिक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here