बड़ी खबर : देश में सी-प्लेन योजना को लगेंगे पंख, उत्तराखंड में यहां है तैयारी!

 

देहरादून: पीएम मोदी ने सी-प्लेट योजना का शुभारंभ कर दिया है। देशभर में इसके लिए 14 नए जलीय अड्डे बनाए जाने की योजना पर काम चल रहा है। उत्तराखंड में भी सी-प्लेन योजना का पर लग सकते हैं। टिहरी झील में सी-प्लेज योजना को लेकर पहले संभावनाएं तलाशी जा चुकी हैं। लेकिन, केंद्र सरकार के ऐलान के बाद राज्य में सी-प्लेन योजना को जल्द पंख लग सकते हैं। इसकी तैयारियों भी अधिकारी शुरू कर चुके हैं।

देशभर में ‘सी-प्लेन’ सेवाओं की शुरुआत के लिए सरकार बड़े स्तर पर काम कर रही है। नए फैसले के तहत सरकार ने 14 और जलीय अड्डे बनाने का निर्णय लिया है। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट के बीच इस तरह की सेवा का सफल उद्धाटन किया।

सरकार अब इस तरह के सेवाओं को और बढ़ावा देने का निर्णय लिया है ताकि देश में पर्यटन के क्षेत्र में विकास हो।  पोत परिवहन मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार का क्षेत्रीय हवाई संपर्क की उड़ान योजना के तहत देशभर में 14 ऐसे जलीय अड्डे बनाने की है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और नागर विमानन मंत्रालय ने भारतीय आंतरिक जलमार्ग प्राधिकरण से हाइड्रोग्राफिक सर्वेक्षण करने के लिए कहा है। साथ ही बाद में यात्रियों के आवागमन की सुविधाएं और विमानों के लिए जेटी विकसित करने में मदद के लिए भी कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here