बड़ी खबर : उत्तराखंड में पाॅजिटिविटी रेट बढ़ा रहा चिंता, पिछले 15 दिनों में टूटे सारे रिकाॅर्ड

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना पिछले 15 दिनों में अब तक के चरम पर है। राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 15 दिनों में करीब 14 हजार नए मामले सामने आ चुके हैं। जिस पाॅजिटिविटी रेट को कम बताकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग पहले खुश हो रहे थे। वही अब सबसे बड़ी चिंता बन गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिविटी रेट पिछले 15 दिनों में करीब 10 फीसद हो गया है। इस हिसाब से प्रति 100 सैंपल में 10 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। अब तक के कुल मामलों में 42 फीसद बीते 15 दिन में आए हैं।

राज्य में अब तक 34 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। 10 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। लगातार बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। लगातार बढ़ रहे मामले के कारण व्यवस्थाएं भी गड़बड़ाने लगी हैं। सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि डाॅक्टर भी लगातार संक्रमित हो रहे हैं।

उससे बड़ी चिंता इस बात की है कि कुछ डाॅक्टर दूसरी बार कोरोना पाॅजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के सामने अब डाॅक्टरों को कोरोना के संक्रमण से बचाने की चुनौती भी है। अगर डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव हो चले गए, तो सरकार के सामने बड़ी दिक्कतें खड़ी हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here